29 अक्टूबर से 29 नवम्बर तक, क्या लिखा है आपकी किस्मत में : मासिक भविष्यफल

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.

मेष, सिंह, धनु राशि :

आप बहुत अच्छे निर्णायक हैं और सब चीजों का आसानी से विश्लेष्ण कर लेते हैं ǀ आपको अपनी इस विशेषता के लिए खूब तारीफ मिलेगी ǀ लोग अच्छी तरह काम करने के लिए आपकी और देखेंगे और आपसे सीखेंगे ǀ आपको किसी खतरनाक जगह पर यात्रा करने की जरूरत सम्बन्धी सूचना मिलेगी ǀघबराएं नही,यह यात्रा छोटी सी होगी ǀबुध देव का गोचर आपके पंचम भाव में होगा, जो की बुद्धि और विद्या का भाव होने से आपकी ज्ञान में वृद्धि होगी और आपको नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा। आपकी संतान उत्तरोत्तर वृद्धि करेगी और आपको विदेशी माध्यमों से भी लाभ प्राप्त होगा। जो लोग उच्च शिक्षा के लिए विदेश गमन करना चाहते हैं, उनके लिए भी यह गोचर अनुकूल परिणाम लेकर आएगा।

वृष, कन्या, मीन राशि : 

देखा जाए तो आपको अपने दिमाग को लचीली स्थिति में रखना चाहिए लेकिन आप पुरानी बातो को याद करते रहेंगे और न तो अपने मन की सुनेंगे और न ही किसी की अच्छी सलाह मानेंगे ǀआपके इस जिद्दीपन से घर और ऑफिस में कुछ तनाव पैदा हो सकता है ǀइसका एकमात्र समाधान यह है कि अपने दिमाग को खुला रखें और दुसरे लोगों की भी बातें सुनने और समझने की कोशिश करें ǀआपकी राशि के लिए चंद्र देव बारहवें भाव में सप्ताह की शुरुआत में मौजूद रहेंगे, जिससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है और ख़र्चों में बढ़ोतरी का सामना भी करना पड़ेगा। सुदूर यात्रा के योग भी बन सकते हैं और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक होगा। बदलते मौसम के कारण सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार जैसी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। इसके बाद चंद्र देव आपकी राशि में मौजूद होंगे, जिसकी वजह से आप में साहस और निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी और आप अपने दांपत्य जीवन में भी खुशी खुशी अपना समय देंगे। 

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

किसी भी परीक्षा में उतरने के लिए अच्छा दिन नहीं है, हालांकि अगर आप परीक्षा में बेठ रहे है तो किसी नकारात्मक विचारों को अपने पास न आने दे । आप आगे बढे और आपकी शक्ति और सकारात्मकता आपकी कुण्डली से किसी भी नकारात्मक प्रभाव से लड़ सकती है। पैसे उधार न दे क्योकि आपको धोखा मिल सकता है । बड़ी राशि उधार देने से बचे ।हालांकि इस दौरान आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके दूसरे भाव में प्रवेश करेंगे और इस दौरान आपको अच्छे धन लाभ की उम्मीद करनी चाहिए तथा परिवार में हल्का फुल्का झगड़ा हो सकता है, जिससे दूरी बनाए रखना ही बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव तीसरे भाव में प्रवेश करेंगे, जिससे आपके भाई बहनों को लंबी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा और उनसे आपके प्रेम में वृद्धि होगी तथा आप उनके साथ और अपने पड़ोसियों अथवा मित्रों के साथ भी अच्छा समय बिताएंगे। 

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

यह हँसी की चमक से उजला दिन है, जब ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। एकतरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता है। इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे। अत: बाहरी लोंगों के कहने पर अमल करना ठीक नहीं होगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। परिवार में थोड़ी सी उथल पुथल हो सकती है। विचारों के ना मिलने से एक दूसरे के प्रति सद्भाव की कमी हो सकती है, जिस पर ध्यान देना चाहिए तथा कार्य क्षेत्र के लिए समय उपयुक्त रहेगा और आपका दृढ़ संकल्प और आपके निर्णय आपको सबसे आगे रखेंगे। आप अपनी आमदनी का कुछ हिस्सा परिवार के कार्यों पर भी खर्च करेंगे।

कमेंट बॉक्स में श्री हनुमानजी जरूर लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //



Post a Comment

0 Comments