यूपी उपचुनाव में इस पार्टी ने मारी बाजी, इन 2 पार्टियों को नहीं मिली एक भी सीट

गूगल

एक तरफ देश के दो बड़े राज्यों महाराष्ट्र और हरियाणा में 24 अक्टूबर यानी आज विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे सामने आए। वहीं दूसरी तरफ यूपी में भी 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आए। आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों में से इस समय सबसे ज्यादा 40 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने बढ़त बनाई हुई है। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने सबसे ज्यादा 122 सीटों पर अपनी बढ़त बना रखी है।

गूगल

ऐसे में साफ नजर आ रहा है कि दोनों ही राज्यों में बीजेपी सरकार बना सकती है। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में मतगणना होने के बाद उपचुनाव के जो नतीजे सामने आए हैं, उसे जानकर आपको हैरानी जरूर होगी। दरअसल उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 9 सीटें जबकि समाजवादी पार्टी ने 2 सीटों पर जीत हासिल की। ऐसे में यूपी उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मार ली।

गूगल

आपको बता दें कि इस उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। क्योंकि बसपा और कांग्रेस को एक भी सीटों पर जीत नहीं मिली। हालांकि अंबेडकरनगर के जलालपुर सीट से बसपा प्रत्याशी छाया वर्मा लगातार बढ़त बनाई हुई थी लेकिन अंत में सपा प्रत्याशी सुभाष राय से 823 वोटों से हार गईं।

(सोर्स- पंजाब केसरी डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments