उत्‍तराखंड चुनाव आयोग का निर्देश, गुमशुदा हुए 50 जनप्रतिनिधियों को खोजें

नैनीताल। उत्‍तराखंड के चुनाव आयोग ने चार जिलों के डीएम और एसएसपी को लिखा है कि वे कथित रूप से गुमशुदा हुए 50 जनप्रतिनिधियों को खोजें।
मीडिया में आई ऐसी खबरों के बाद आयोग ने यह कदम उठाया है। हाल ही में उत्‍तराखंड हाई कोर्ट ने पंचायत चुनावों के लिए दिशानिर्देश तय किए थे, इनमें चुनावों में धांधली रोकने के लिए समाचार माध्‍यमों में आई खबरों को शिकायत की तरह देखने का आदेश दिया था।
ये ‘गुमशुदा जनप्रतिनिधि’ जिला और ब्‍लॉक पंचायत पदाधिकारी हैं, जिनका चुनाव 21 अक्‍टूबर को हुआ था। इन जिलों और ब्‍लॉक पंचायतों के प्रमुखों के लिए दीपावली के बाद चुनाव होने हैं।
प्रदेश चुनाव आयोग ने नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत और पौड़ी गड़वाल जिलों के उच्‍चाधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि वे इस मामले की जांच करें। सचिव के हस्‍ताक्षर वाले इस लेटर में लिखा है, ‘खबरों के मुताबिक इन चार जिलों के आठ ब्‍लॉकों के 50 सदस्‍य गायब हो गए हैं इसलिए अधिकारियों को इन गुमशुदा जन प्रतिनिधियों को खोजने के लिए जरूरी कदम उठाने चाहिए।’
इस संबंध में बात करते हुए आयोग के सचिव रोशन लाल ने कहा कि यह पहली बार है जब चुनाव आयोग ने किसी खबर को औपचारिक शिकायत के रूप में लिया है।
-एजेंसियां

The post उत्‍तराखंड चुनाव आयोग का निर्देश, गुमशुदा हुए 50 जनप्रतिनिधियों को खोजें appeared first on Legend News.



Post a Comment

0 Comments