यूरोप के सांसदों को कश्मीर जाने की मंजूरी मिलते ही हैरान हो गए सुब्रमण्यम स्वामी, बोले...

मोदी सरकार ने सोमवार को एक बड़ा फैसला ले लिया है जिसने राजनीतिक जगत में खलबली मचा दी है। सरकार के इस फैसले का विरोध विपक्षी ही नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी के ही नेता करने लगे हैं। ये फैसला है यूरोपीय संघ के सांसदों को जम्मू कश्मीर का दौरा करने की अनुमति देना जिसको लेकर विपक्ष ही नहीं बल्कि भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भी भड़क उठे हैं। उन्होंने मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ ही बड़ा बयान दे दिया है।

28 सांसद करेंगे कश्मीर का दौरा

यूरोपीय संघ के 28 सांसद भारत आए हुए हैं और वो मंगलवार को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। उन्होंने मोदी सरकार से मिलकर वहां की स्थिति जानने के लिए दौरा करने की इजाजत मांगी थी। इसको मोदी सरकार ने मंजूर कर लिया। सरकार उनके दौरे की पूरी व्यवस्था करेगी। भाजपा सरकार के इस फैसले का कांग्रेस ने विरोध किया है। राहुल गांधी ने तो साफ कह दिया है कि भारत के सांसद अगर वहां जाने की अनुमति मांगते हैं तो उन पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है जबकि विदेशी सांसदों को वहां जाने दिया जाता है।

जानें क्या बोले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी

भाजपा सरकार के इस फैसले से सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भी हैरान हो गए हैं। उन्होंने मोदी सरकार के इस फैसले पर हैरानी जताते हुए ट्विट किया और कहा कि वो हैरान हैं कि विदेश मंत्रालय ने यूरोपीय संघ के सांसदों को जम्मू-कश्मीर के कश्मीर क्षेत्र के निजी दौरे की व्यवस्था की है। स्वामी बोले कि ये भारत की राष्ट्रीय नीति के खिलाफ है। इसके साथ ही उन्होंने इस दौरे को रद्द करने की अपील की है।

दोस्तो आपको क्या लगता है मोदी सरकार को ये दौरा रद्द कर देना चाहिए, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- amarujala.com)



Post a Comment

0 Comments