भाजपा को समर्थन देते ही दुष्यंत चौटाला पर भड़क उठे सुरजेवाला, बोले आखिर ढोल की पोल...

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार हरियाणा में सरकार की स्थिति साफ हो गई। भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है। मनोहर लाल खट्टर राज्यपाल से मिलकर फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करने जा रहे हैं। दुष्यंत चौटाला की जजपा ने भाजपा को समर्थन दे दिया है। उनके इस फैसले ने हरियाणा से लेकर दिल्ली तक खलबली मचा दी है। खासकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस दुष्यंत के इस फैसले से खासी नाराज है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने तो ट्विटर पर बड़ा बयान भी दे दिया है।

अमित शाह ने खत्म किया हरियाणा का सस्पेंस

भारतीय जनता पार्टी की सरकार के गृहमंत्री अमित शाह उसी समय सक्रिय हो गए थे, जब बीजेपी को हरियाणा में स्पष्ट बहुमत नहीं मिल सका था और पार्टी 40 सीटों पर अटक गई थी। इसी के बाद से उन्होंने जजपा के दुष्यंत चौटाला को अपने पाले में मिलाने का दांव चल दिया था। उनका दांव काम आया और चौटाला ने भाजपा को समर्थन दे दिया है।

इस फॉर्मूले पर तय हुआ समर्थन

भाजपा और जजपा के बीच गठबंधन का फॉर्मूला भी तय हो गया है। बीजेपी के नेतृत्व में हरियाणा में सरकार बनने जा रही है। गृहमंत्री अमित शाह ने ऐलान किया है कि मुख्यमंत्री उनका होगा, जबकि डिप्टी सीएम का पद जजपा को मिलेगा यानि दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम बनने जा रहे हैं। गठबंधन की तस्वीर शुक्रवार रात 8 बजे साफ हुई जब चौटाला और शाह की मुलाकात हुई।

जानें क्या बोले कांग्रेस नेता सुरजेवाला

कांग्रेस का हरियाणा में सरकार बनाने का सपना था। वो निर्दलीयों और जजपा के समर्थन से सरकार बनाना चाह रही थी, हालांकि जैसे ही पार्टी का सपना टूटा तो कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला भड़क उठे। उन्होंने जजपा और दुष्यंत चौटाला के लिए बड़ा बयान दिया कि आखिर ढोल की पोल खुल ही गई। सुरजेवाला बोले कि जजपा भाजपा की ही बी टीम थी, साथ ही बोले कि ये बीजेपी की बी टीम सदैव रहेगी। इसके साथ ही बोले कि जनता अब तो असलियत पहचान ही गई है।

दोस्तो आपको क्या लगता है सुरजेवाला क्यों नाराज हैं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- abpnews.abplive.in, twitter.com)



Post a Comment

0 Comments