राष्ट्रगान के समय खड़ी नहीं होंगी जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, ये है बड़ी वजह

गूगल

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल गुरुवार को दिल्ली स्थित हवाई अड्डे पर पहुंची। जहां पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने उनका स्वागत किया। एंजेला मर्केल 'इंडिया-जर्मनी इंटर गवर्नमेंटल कंसल्टेशन' की पांचवी बैठक में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंची हैं। आपको बता दें कि अपने भारत दौरे के दौरान वह करीब 20 समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगी। साथ ही वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक भी करेंगी।

गूगल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता के दौरान कश्मीर को लेकर चर्चा नहीं होगी। आपको बता दें कि जर्मनी पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर चुका है कि कश्मीर मामले पर वह यूरोपीय संघ के रुख का समर्थन करता है। जर्मन चांसलर के साथ उनके करीब 12 मंत्री भी भारत पहुंचे हैं। इस दौरे का मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के बीच सतत विकास, शहरी गतिशीलता और कृषि जैसे कई अन्य मामलों में सहयोग को बढ़ावा देना है।

गूगलराष्ट्रगान के दौरान खड़ी नहीं होंगी एंजेला मर्केल

इस दौरान एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल राष्ट्रगान के दौरान खड़ी नहीं होंगी। दिल्ली में शुक्रवार सुबह होने वाले कार्यक्रम के दौरान वह भारत और जर्मनी दोनों ही देशों के राष्ट्रगान के दौरान बैठी रहेंगी। इसके पीछे एक बड़ी वजह यह है कि एंजेला मर्केल का स्वास्थ्य खराब है जिसकी वजह से केंद्र सरकार ने छूट दी है कि वह राष्ट्रगान के दौरान बैठी रहेंगी।

(सोर्स- अमर उजाला डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments