यूरोपीय सांसदों को कश्मीर जाने की इजाजत मिलते ही भड़क उठे राहुल गांधी, बोले...

जम्मू कश्मीर में इस समय शांति बरकरार है और वहां जनजीवन भी तेजी से पटरी पर लौट आया है। अनुच्छेद 370 हटाते ही केन्द्र सरकार ने वहां पर कुछ पाबंदियां लगा दी थीं। इनको समय के साथ हटा भी लिया गया। अब यूरोपी सांसद वहां की हकीकत देखने के लिए भारत आए हैं और कश्मीर जाने वाले हैं। उनको मोदी सरकार ने इजाजत भी दे दी है। विदेशी सांसदों को कश्मीर जाने की इजाजज मिलते ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी भड़क उठे हैं। उन्होंने बड़ा बयान दे दिया है।

बहुत महत्वपूर्ण है यह दौरा

यूरोपीय संघ के 28 सांसद भारत आए हैं और मंगलवार को जम्मू कश्मीर में हालातों का जायजा लेने के लिए जाने वाले हैं। उनका मकसद वहां का जायजा लेना और ताजा स्थिति को जानना है। पीएम मोदी ने सऊदी अरब जाने से पहले सभी सांसदों का स्वागत किया और उनको संबोधित भी किया। इसके बाद एनएसए अजीत डोभाल ने सांसदों को आगे की बातें समझाईं।

जानें क्या बोले राहुल गांधी

यूरोपियी सांसदों को कश्मीर जाने की अनुमति मिलते ही राहुल गांदी भड़क उठे हैं। उन्होंने कहा है कि यूरोप के सांसद अगर कश्मीर जाना चाहते हैं तो मोदी सरकार उनका स्वागत कर रही है, वहीं भारतीय सांसद को वहां जाने पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। राहुल बोले कि ये बहुत गलत है। वहीं कांग्रेस के जयवीर शेरगिल ने भी कहा कि यूरोपीय सांसदों के पास जम्मू व कश्मीर केस में हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है। यह भारत का आतंरिक मामला है।

दोस्तो आपको क्या लगता है मोदी ने इजाजत देकर सही किया है या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।.

(न्यूज सोर्स- amarujala.com)



Post a Comment

0 Comments