छोटे कपड़े न पहनने और शराब पीने से मना करने पर पति ने दिया तीन तलाक, पत्नी बोली-कह रहा था…

पटना। पटना की नूरी फातिमा ने को तीन तलाक का दंश झेलना पड़ रहा है। नूरी ने जब छोटे कपड़े पहनने और शराब पीने से मना किया तो उसके पति ने उसे तलाक दे दिया। इस संबंध में नूरी ने राज्य महिला आयोग से इंसाफ की गुहार लगायी है। दरअसल नूरी फातिमा की शादी 2015 में इमरान मुस्‍तफा से हुई थी। उसके बाद वह पति के साथ दिल्ली चली गयी। 

गर्भपात कराने का भी आरोप

नूरी ने राज्य महिला आयोग को दिये गये पत्र में बताया है कि दिल्ली में रहने के दौरान शादी कुछ दिनों बाद से ही उसके पति ने उसे छोटे कपड़े पहनने और शराब पीने को दबाव बनाने लगे। पति का कहना था कि तुम भी अन्य लड़कियों की तरह मॉडल बनकर रहा करो और नाइट पार्टी में जाओ। नूरी ने अपने पति पर दो बार गर्भपात कराने का भी आरोप लगाया है। नूरी ने बताया है कि छोटे कपड़े पहनने और शराब पीने से जब मैं मना करती तो इमरान उसे पीटता भी था।

1 सितम्बर को तीन तलाक दिया

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि हमने मामले पर संज्ञान लिया है। नूरी के पति ने उसे 1 सितम्बर को तीन तलाक दिया है। इसपर उसके पति को नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि नूरी का पति उसे प्रताड़ित करता था और दो बार उसने उसका गर्भपात भी कराया था।
उल्लेखनीय है कि एक अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तीन तलाक बिल को मंजूरी दी थी। तीन तलाक कानून 19 सितम्बर, 2018 से लागू हो गया था। कानून के उल्लंघन पर पुरूषों को तीन साल की सजा का प्रावधान है। http://www.kanvkanv.com

The post छोटे कपड़े न पहनने और शराब पीने से मना करने पर पति ने दिया तीन तलाक, पत्नी बोली-कह रहा था… appeared first on Kanv Kanv.



Post a Comment