जानिए बिना मेकअप के सुंदर दिखने का राज

सुंदर दिखने की इच्छा महिलाओं की बहुत अधिक होती है, लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में मेकअप करना तो संभव नहीं है, लेकिन डाइट और लाइफस्टाइल को बदल कर खुद को बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक बनाया जा सकता है। इसके लिए आज हम आपको बहुत खूबसूरत और आकर्षक बनने के कुछ टिप्स बताएंगे। तो आइए जानते हैं।

सुबह उठकर खाली पेट एक गिलास गर्म पानी में एक चम्मच शहद और आधा नींबू को निचोड़ कर पिए। ऐसा रोज करने से आपका वजन भी ठीक रहेगा और आपके चेहरे पर ग्लो भी आएगा। और यदि आप सुबह उठकर सिर्फ एक गिलास गर्म पानी पीते हैं, तो इससे अच्छी आदत और कोई नहीं।

जब भी आप कहीं बाहर जाएं तो आप सनस्क्रीन का प्रयोग जरूर करें। क्योंकि बढ़ती उम्र के साथ-साथ धूप, धूल और समय के प्रभाव चेहरे पर बहुत अधिक पड़ता है। इसलिए सनस्किन को हमेशा अपने साथ रखें चाहे धूप कम हो या ज्यादा हो आप सनस्किन का प्रयोग जरूर करें।

फेशियल करने से चेहरे के मांस पेशियों में कसाव आता है, रक्त संचार ठीक रहता है। और चेहरा साफ सुंदर और चमकदार रहता है, लेकिन फेशियल और ब्लीच का बहुत ज्यादा प्रयोग करने से या ज्यादा मसाज करने से चेहरे के संवेदनशील त्वचा को भारी नुकसान पहुंचा सकता है। इसके लिए आपको फेशियल और ब्लीच का प्रयोग नियमित करना चाहिए।

चेहरे और बॉडी को हाइड्रेट करने के लिए हमें कम से कम दिन में 8 गिलास पानी पीना चाहिए। यह शरीर के टॉक्सिंस को निकालने में बहुत कारगर होता है। और यह सौंदर्य को बढ़ाता है और त्वचा के कील, मुंहासे आदि समस्या से छुटकारा दिलाता है। आप इन टिप्स को डेली रूटीन में शामिल कर लीजिए इससे आप बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक दिखने लगेंगे।

उम्मीद करता हूं दोस्तों यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो हमें कमेंट में बताएं। और साथ ही इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें। और ऊपर दिए हुए पीले बटन को दबाकर फॉलो करें।



Post a Comment

0 Comments