अगर हरियाणा में बनी भाजपा सरकार तो पार्टी कर सकती है ये तीन धमाकेदार ऐलान

हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को चुनाव हो चुके हैं। इसी के नतीजे आज यानि 24 अक्टूबर को आने जा रहे हैं। इन नतीजों को लेकर हर पार्टी उत्साहित है और अपनी जीत के सपने देख रही है। हरियाणा की बात करें तो करीब-करीब सभी एग्जिट पोलों में बीजेपी ही सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। अगर एग्जिट पोल सही हुए और हरियाणा में भाजपा सरकार बनी तो पार्टी ये तीन धमाकेदार फैसले ले सकती है। आइए हम आपको बतातें हैं वो तीन फैसले कौन से होंगे। इन फैसलों का पार्टी अपने संकल्प पत्र में पहले ही जिक्र भी कर चुकी है।

ऐलान नंबर 1

अगर आज भाजपा को बहुमत मिला तो पार्टी सरकार बनने पर पहला बड़ा फैसला जो ले सकती है वो अनुसूचित जातियों के लिए किया गया वादा है जो संकल्प पत्र में लिखा हुआ है। भाजपा को बहुमत मिला और सरकार बनी तो पार्टी अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों को बिना गारंटी के तीन लाख रुपये तक का कर्ज देने की घोषणा कर सकती है।

ऐलान नंबर 2

भाजपा की सरकार आने पर जो दूसरा बड़ा फैसला पार्टी कर सकती है वो किसानों के लिए होगा। ये फैसले भी संकल्प पत्र में लिखा हुआ है। पार्टी किसानों के लिए तीन भी तीन लाख रुपए तक का कर्ज बिना किसी ब्याज के देने का ऐलान कर सकती है। इतना ही नहीं साल 2022 तक भाजपा किसानों की आय को दोगुना करने का ऐलान भी कर सकती है।

ऐलान नंबर 3

एग्जिट पोल में तो भाजपा ही नंबर वन पार्टी बनकर उभरी है लेकिन अगर ये अनुमान सही निकले तो भाजपा तीसरा ऐलान भी जबरदस्त कर सकती है। संकल्प पत्र के फैसले के तहत बीजेपी तीसरा ऐलान बेरोजगार युवाओं के लिए कर सकती है। भाजपा राज्य में 500 करोड़ रुपये की लागत से 25 लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण दिलाने की घोषणा कर सकती है।

दोस्तो आपको क्या लगता है भाजपा के ये ऐलान हरियाणा में परिवर्तन लाने वाले होंगे या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- khabar.ndtv.com)



Post a Comment

0 Comments