हरियाणा और महाराष्ट्र में आज थमेगा चुनाव प्रचार

महाराष्‍ट्र और हरियाणा विधानसभा में चुनाव लिए प्रचार आज शाम समाप्‍त हो जाएगा। विभिन्‍न राजनीतिक दलों के प्रमुख नेता मतदाताओं को लुभाने के अंतिम प्रयासों में जुटे हुए हैं। लोकसभा के दो निर्वाचन क्षेत्रों और 17 राज्‍यों में विधानसभा के 51 क्षेत्रों में कराये जा रहे उपचुनाव के लिए प्रचार भी आज शाम थम जाएगा। बिहार में समस्‍तीपुर और महाराष्‍ट्र में सतारा लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव कराया जा रहा है। उधर विभिन्न राज्यों में विधानसभा के उप चुनाव के तहत उत्‍तर प्रदेश में  11, गुजरात में छह, केरल और बिहार में पांच-पांच, सिक्किम में तीन, पंजाब और असम में चार-चार, तमिलनाडु, राजस्‍थान और हिमाचल प्रदेश में दो-दो तथा ओडि़सा, तेलंगाना, मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़, मेघालय, पुद्दुचेरी और अरूणाचल प्रदेश में एक-एक सीटों पर उपचुनाव कराया जा रहा है।

हरियाणा और महाराष्‍ट्र में सभी सीटों के लिये सोमवार को वोट डाले जायेंगे। लोकसभा की दो सीटों और वि‍धानसभा की 51 सीटों के उपचुनाव के लिए  भी सोमवार को मतदान होगा। मतगणना इस म‍हीने की 24 तारीख को कराई जाएगी। प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नरेन्‍द्र मोदी आज हरियाणा में ऐलानाबाद और रेवाड़ी में चुनाव सभाओं को संबेाधित करेंगे। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह का भी आज महाराष्‍ट्र में नवापुर, अकोला और करजत में सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है। 

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा और महाराष्ट्र में रैलियां की। मुबई में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रहा कि हम गरीबो के सशक्तिकरण के लिए कार्य करते है। हमारी सरकार गरीबो के लिए समर्पित है। वहीं हरियाणा के सोनीपत और सिरसा में चुनावी रैली की। और भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस को आड़े हाथो लिया।
 



Post a Comment

0 Comments