जीएसटी अधिकारी के चालक-चपरासी रिश्वत लेते गिरफ्तार

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में भ्रष्टाचार निवारण संगठन की आगरा इकाई के एक दल ने सोमवार को मथुरा में सहायक आयुक्त जीएसटी (प्रवर्तन) के चालक और चपरासी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। दोनों से रिश्वत में लिए गए 10 हजार रुपए भी बरामद किए गए। दोनों के खिलाफ थाना हाईवे में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

भ्रष्टाचार निवारण संगठन (विजिलेंस) आगरा के निरीक्षक महेश चंद्र गौतम ने बताया, ;; हरियाणा के कस्बा होडल, जिला पलवल निवासी स्क्रैप आयरन विक्रेता अनिल ने शिकायत की थी कि सहायक आयुक्त जीएसटी (विजिलेंस) की गाड़ी का चालक और चपरासी जीएसटी के नाम पर उससे अक्सर रकम ऐंठते रहते हैं। अब वे दस हजार रुपए की महीनेदारी मांग रहे हैं। शिकायत के आधार पर सोमवार को दोनों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया और थाना हाईवे के सुपुर्द कर दिया गया।

उन्होंने बताया, ;; योजना बनाई थी कि सहायक आयुक्त जीएसटी (प्रवर्तन) भूपेंद्र सिंह के चालक जगदीश मीणा निवासी सांकरखेड़ा, करौली राजस्थान तथा चपरासी राकेश कुमार निवासी औखेरा, थाना छाता (मथुरा) यदि रिश्वत की मांग करते हैं तो उन्हें राधापुरम चैराहे पर बुलाकर रंगे हाथों पकड़ा जाएगा। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इस पूरे मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है। -(एजेंसी)



Post a Comment

0 Comments