CM योगी ने 27 लाख सरकारी कर्मचारियों को दिया दिवाली गिफ्ट

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार सभी सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनरों को अक्टूबर का वेतन और पेंशन एडवांस में देगी। सभी सरकारी कर्मचारियों को यह भुगतान एक नवंबर की जगह दीपावली से 2 दिन पहले यानी 25 अक्टूबर को ही कर दिया जाएगा। योगी सरकार के इस फैसले से 27 लाख से ज्यादा कर्मचारियों और पेंशनरों को फायदा होगा।

बता दें कि इससे पहले यूपी सरकार ने 14 लाख से अधिक गैर राजपत्रित कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस देने की भी बात कही है। बोनस का 75 फीसदी भुगतान जीपीएफ में और 25 प्रतिशत राशि नगद दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 1 माह के लिए अधिकतम 7000 रुपये का बोनस दिया जाएगा।

अयोध्या में भव्य दिवाली की तैयारी

अयोध्या में इस बार दीपावली भव्य रुप से मनाने के लिए तैयारियां जोरों शोरों पर हैं। इस बार सरकार ने दीपों की लौ में भगवान श्रीराम के दर्शन कराने की योजना बनाई है। जानकारी के मुताबिक दीपों के जलने के बाद जब ऊंचाई से उन्हें देखा जाएगा तो उसमें भगवान राम की आकृति दिखेगी।

इसकी तैयारी इस बार अवध विश्वविद्यालय का दृश्य कला विभाग कर रहा है। इसलिए इस बार दीपों को सीधे-सीधे ने लगाकर ग्राफिक्स के माध्यम से घाटों पर सजाया जाएगा। इस बार अयोध्या के 16 घाटों पर दीयों के माध्यम से पूरी अयोध्या के दर्शन हो जाएंगें। http://www.kanvkanv.com

The post CM योगी ने 27 लाख सरकारी कर्मचारियों को दिया दिवाली गिफ्ट appeared first on Kanv Kanv.



Post a Comment