टेस्ट के डे-नाइट फॉर्मेट में पहली बार इस्तेमाल होगी Pink ball

कोलकाता। टेस्ट के डे-नाइट फॉर्मेट में अब पहली बार ऐसा होगा क‍ि Pink ball से गेंदबाजी होगी। देश का ईडन गार्डन मैदान जल्द ही भारतीय क्रिकेट के एक ऐतिहासिक पल का गवाह बन सकता है।

कोलकाता का ईडन गार्डन भारत का सबसे अधिक दर्शक क्षमता वाला क्रिकेट स्टेडियम है जहां एक साथ लगभग 66 हजार दर्शक मैच का लुत्फ उठा सकते हैं, यह भारत का सबसे बड़ा और दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

आगामी 22 से 26 नवंबर के बीच भारत और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन मैदान पर टेस्ट मुकाबला खेला जाना है। खबर है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को 22 से 26 नवंबर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को डे-नाइट फॉर्मेट में खेलने का प्रस्ताव दिया है।

हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीसी) को अभी इस पर सहमति जाहिर करना बाकी है।

बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने रविवार को पत्रकारों से कहा, “उन्होंने (बीसीसीआई) ने हमें (एक दिन-रात टेस्ट) प्रस्ताव दिया है और हम इस पर चर्चा करने के बाद उन्हें बता देंगे।”

बीसीसीआई के एक आधिकारिक सूत्र के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि बीसीसीआई बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन में खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले को डे-नाइट फॉर्मेट में आयोजित करने की योजना पर काम कर रही है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीबी ने अभी इस अनुरोध पर कोई फैसला नहीं किया है।

बीसीबी के ऑपरेशन चैयरमैन अकरम खान ने रविवार को ढाका में पत्रकारों को बताया है कि बीसीसीआई ने डे-नाइट टेस्ट मैच का प्रस्ताव दिया है। हम कुछ सोचकर इस बारे में फैसला करेंगे। हमें दो-तीन दिन पहले लेटर मिला है, हम इस बारे में फैसला करेंगे, लेकिन हमने अभी इस पर कोई चर्चा नहीं की है। हम बीसीसीआई को एक या दो दिन में अपने फैसले से अवगत करा देंगे।

– एजेंसी

The post टेस्ट के डे-नाइट फॉर्मेट में पहली बार इस्तेमाल होगी Pink ball appeared first on Legend News.



Post a Comment

0 Comments