10 नवंबर से 16 नवंबर 2019 , जाने कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह : साप्ताहिक राशिफल

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.

मेष, सिंह, धनु राशि :

आप अभी अपने काम का मज़ा ले रहे हैं। आपके संचालन के गुणों की दूसरे लोग प्रशंसा करते हैं और अभी आपको इनाम मिल सकता है या आपका वेतन बढ़ सकता है। अपने परिवार के साथ जश्न मनाएं। सच्ची व्यक्ति के रूप में आपकी पहचान अब और भी दृढ हो रही है। ऐसे रिश्ते जो आपके समय और पैसों का दुरूपयोग कर रहे हों, उन्हें अलविदा करने का समय आ चुका है। आप अपना कुछ समय धन समीकरणों और वित्तीय मामलों में बिताएंगे। जब कोई कहता है कि वो यह नहीं कर सकता, तो उसके दो मतलब होते है- मुझे पता नहीं कि यह कैसे होगा या मैं इसे नहीं करना चाहता।बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत फ़ायदा होगा। आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है।

वृष, कन्या, मीन राशि : 

अपनी नौकरी या कार्यस्थल में अपनी स्थिति को मजबूत करने और प्रसिद्धि पाने के लिए यह समय बेहतरीन हैं। अपने नेतृत्व के गुण और प्रबंधकीय क्षमता से आप किसी को भी इम्प्रेस कर सकते हैं। अपनी प्रतिष्ठा को बनाये रखने के लिए ईमानदार, जिम्मेदार और समयबद्ध होने की कोशिश करें। यह समय प्यार और प्रतिबद्धता के मामलों में भाग लेने का है। अगर कोई संबंध अधिक धन और पैसे की मांग कर रहा है तो उसे नजरअंदाज करें। लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक संसाधन या लोग आपसे दूर जा सकते हैं लेकिन उन्हें वापस लाने में संकोच न करें। याद रखें मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता।जो अपने काम पर एकाग्र रहेंगे, उन्हें पुरस्कार और फ़ायदा दोनों ही मिलेंगे। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आप ख़ुशी महसूस करेंगे। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है - वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे।

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

धन मिलने में देरी या लेनदेन से हुए नुकसान के कारण आप निराश हो सकते हैं। इस चिंता को दूर करने के लिए लम्बी दूरी की यात्रा का योग है जिससे आप बेहतर महसूस करेंगे। अच्छे भाग्य का योग है बस थोड़ा इंतज़ार करें। करियर में बदलाव आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। एक आधिकारिक बातचीत या व्यावसायिक बैठक आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है। नए अनुबंध और सौदे की भी संभावना है। अपने अनुभवों को दूसरों के साथ बांटे इससे आपको काम करने के नए तरीके प्राप्त होंगे। अगर आप प्रयास करके असफल होते हैं तो यह प्रयास न करके सफल होने से कई गुना बेहतर है।व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है। 

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

कानूनी मामलों के लिए आपको यात्रा करनी पड़ेगी। यदि ऐसा है, तो नए स्थानों को देखने और अपने क्षितिज को विस्तृत करने का आनंद लें। शिक्षा पूरी करने के लिए अच्छा समय है। आस्था में आपकी नई रुचि सलाहकार या पिता से प्रेरित हो सकती है। दिमाग का विस्तार करने के लिए तैयार रहें। एक बैठक या आधिकारिक बातचीत चिंता का कारण हो सकती है। आपको परिणाम की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपके ग्रहों के अनुसार सब कुछ सही होगा। सबसे बुरा है आपका कोशिश ही न करना। अपने और दूसरों के अनुभवों से सीखें इससे आपको नया दृष्टिकोण तलाशने और कार्य करने में मदद मिलेगी।नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने की स्थिति में विवाद हो सकता है।

कमेंट बॉक्स में श्री सूर्यदेव जरूर लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //



Post a Comment

0 Comments