10 नवंबर भाग्यफल : किन राशियों के लिए रहेगा शुभ और अशुभ

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.

मेष, सिंह, धनु राशि :

एक रहस्य जो आपको परेशान कर रहा था, उसे अपने परिवार के साथ साझा करने की जरूरत है। ऐसे वातावरणों से ब्रेक लें जिससे आप परेशान हैं। हाल ही में बनी यात्रा की योजनाओं से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है किन्तु जल्द ही अप्रत्याशित आय के माध्यम से आपको धन मिलेगा। आपको ऐसा महसूस होगा कि आप कहीं फंस गए है और इससे निकल नहीं पा रहे। भ्रम की इस स्थित में भी आपको चिंता करने की ज़रूरत है। अंतिम निर्णय से पहले अपने तथ्यों को इकट्ठा करो और हमेशा दिल की सुनें। अगर आपके पास कहने के लिए कुछ अच्छा नहीं है तो चुप रहना एक बेहतरीन विकल्प है।सेहत अच्छी रहेगी। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। 

वृष, कन्या, मीन राशि : 

इस समय आप भाई बहन की परेशानियाँ या पड़ोसियों की समस्याएं सुलझाने में आनंद महसूस करेंगे। आपकी कला जैसे गायन,नृत्य या फैशन आपको संतुष्टि प्रदान करती है और हो सकता है कि इनसे कुछ लाभ मिले। आपने कीमती सामना या धन का खास ध्यान रखें। आप किसी मुश्किल में फँस सकते हैं और इससे बाहर निकलना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। इस समय आप चिंतित हैं इसलिए कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। किसी भी तरह के अवसाद से बचें और अपना पूरा ध्यान अपने काम की ओर लगाएं। अपने दिल की सुनें और अपनी खुशियों के मार्ग को स्वयं बनाएं। अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे।

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

सफलता का स्वाद लेने के लिए नए करियर की तरफ ध्यान केंद्रित करें या स्व रोजगार की शुरुआत के बारे में सोचें। अपना नया नाम और पहचान बनाएं ताकि लोग आपका सम्मान करें। यह समय अपनी बुद्धिमता से काम करने का है लेकिन अपने शुभ चिंतक से सलाह लेना भी अच्छा विचार है। जब आप पुराने दोस्तों के बारे में सोचते हैं तो आप पुराने दुश्मनों के बारे में भी सोच सकते हैं जिनसे आप रिश्ता सुधारना चाहते हैं। आप यह भी जानते हैं कि किसी से लगाव जीवन को बदल सकता है। लोगों से बातचीत करना गलतफहमियों को दूर करता है । बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है। आपको परिवार में फिर से ख़ुशी का माहौल बनाने के लिए जल्द-से-जल्द इससे बाहर आने की ज़रूरत है। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है। ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है। 

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

क़ानूनी और व्यवसायिक बैठकें आपके दिन पर हावी हो सकती हैं। अपनी शारीरिक देखभाल के लिए समय निकालें। पार्टनर्स और निवेशकों के साथ समय बिताएं खासकर जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। बचे हुए कामों को पूरा करें क्योंकि जल्द ही आपको नए मौके मिलने वाले हैं। यह अवसर केवल अपने दोस्तों को याद रखने का ही नहीं बल्कि अपने दुश्मनों तक पहुँचने और उन्हें हारने का भी है। सब कुछ नियंत्रण ने हैं और यह समाजिक अवसरों को हासिल करना का सही समय है। जिस तरह से आप लोगों और स्वयं के साथ बातचीत करते है उससे आपके जीवन की गुणवत्ता का पता चलता है।आप आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे, बशर्ते इसके लिए आप दूसरों से मदद लें तो। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

कमेंट बॉक्स में श्री सूर्यदेव जरूर लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //



Post a Comment

0 Comments