भारतीय पहलवानों ने एशिया अंडर-15 चैंपियनशिप के पहले दिन जीते आठ पदक

भारत के युवा खिलाड़ियों ने चीन के ताइचुंग शहर में खेली जा रही एशियाई अंडर-15 कुश्ती चैंपियनशिप की शानदार शुरुआत करते हुए पहले दिन शुक्रवार को आठ पदक अपने नाम किए जिनमें दो स्वर्ण और छह रजत पदक शामिल हैं. 

लड़कों में फ्री स्टाइल कैटेगरी में भारत के तीन पहलवान उतरे थे. रवि कुमार ने जापान के दातियो काटसुमे को 4-2 से हरा भारत को 44 किलोग्राम भारवर्ग में पहला स्वर्ण दिलाया. इस कड़े मुकाबले में दिल्ली के लड़के ने काफी मेहनत के बाद मुकाबला अपने नाम किया. हालांकि 41 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के अमन को कजाकिस्तान के आदि सेरिकुली ने मात दे कर रजत पदक तक सीमित कर दिया जबकि मध्य प्रदेश के रहने वाले योगेश बिजोर भी 38 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक हासिल कर सके. 

लड़कियों में फ्री स्टाइल वर्ग में चार खिलाड़ियों ने अखाड़े में दमखम दिखाया. यहां मैच रोबिन लीग की तरह खेले जा रहे हैं. भारत की दीपिका नैना ने 62 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. आरती सरोहा ने 54 किलोग्राम भारवर्ग में और नितिका ने 58 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक जीता. 

ग्रीको रोमन में भारत ने तीन वर्ग में दांवपेंच दिखाए जिनमें से दो पदक जीतने में सफल रहे. हरिकेश ने 48 किलोग्राम भारवर्ग और अनिल मोरे ने 52 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक अपने नाम किया. 



Post a Comment

0 Comments