16, 17, 18 और 19 नवंबर का राशिफल, जानिए क्या लिखा है आपके नसीब में

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.

मेष, सिंह, धनु राशि :

 दिन तारीफ और प्रशंसा से भरा रहेगा ǀआपके बेहतरीन कामों के लिए पुरस्कार भी मिल सकते हैं ǀ आपकी सच के साथ बने रहने की खासियत से आप अपने से प्रतिस्पर्धा करने वाले कई लोगों के रोल-मॉडल बन पायेंगे ǀ कोई फैसला कार्यान्वित करने से पहले एक बार फिर से सोच लें ǀअभी आप अकेला महसूस कर सकते हैं। कोई मुद्दा आपको परेशान करेगा जैसे कोई सेहत से जुड़ा या कोई रहस्य्मय, जिसके बारे में आप जानना चाहते हैं। डॉक्टरों और बुजुर्गों से सलाह लें। अपने सपनों को रिकॉर्ड करें और देखें कि आपकी अचेतन क्या बताती है। अनौपचारिक प्रेम प्रसंग से बचें। अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि यहाँ तक पहुंचने में आपने बहुत मेहनत की है। ऐसी चीज़ें न खरीदें, जिनकी ज़रूरत न हो। भौतिक सुरक्षा को लेकर अधिक भावुक रहेंगे। अगर आप उन बातों या परिस्थितियों की वजह से परेशान हो, जो आपके वश में नहीं हैं तो इसका परिणाम सिर्फ समय की बर्बादी है।

वृष, कन्या, मीन राशि : 

अगर आप अपनी सेहत के बारे में जागरूक हैं तो आपका दिन बहुत अच्छा जाएगा ǀहालंकि आपको जंक फ़ूड खाने के मौके मिलेंगे लेकिन अपने स्वास्थ्य के लिए जंक फ़ूड खाने से बचें ǀआपने अपनी पिछली बुरी आदतों और लतों से छुटकारा पाने और स्वास्थ्यकर जीवनशैली अपनाने के लिए काफी प्रयास किये हैं, किसी अस्थायी लालच के चक्कर में पड़कर अपनी उस मेहनत को बेकार न करें ǀ दिन आपके लिए शांत है। अभी आप अपने परिवार और शुभ चिंतक के साथ समय बिताएंगे। लक का पहिया आपकी और घूम रहा है इसलिए जिस भी काम में हाथ डालेंगे वहां सफलता ही मिलेगी। चोरी या दुर्घटना से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें। आप सबके आकर्षण का केंद्र होंगे। आप में से कुछ अब नई जगह और नए प्रोजेक्ट का मज़ा ले रहे है और इससे आपके प्रयासों को नई शुरुआत मिलेगी। आपका काम आपको शानदार महसूस कराएगा। जीवन के इस नए दौर के लिए तैयार रहें। याद रखें अपने सपनों का अनुसरण करने से सफलता अवश्य प्राप्त होती है।

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

आपके कार्य क्षेत्र या करियर में परिवर्तन आने के संकेत हैं। अगर आप अपनी नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे है, तो आपके अंतिम कदम उठाने की संभावना है। हो सकता है की आप अपना प्रशिक्षण संस्थान भी खोले जो की आप लंबे समय से करना चाहते थे । इस प्रक्रिया में, आपको कुछ जोखिम भी लेने पड़ सकते है , पर ये भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते है ।अभी आप समवन स्पेशल से अलगाव या धन के नुकसान के कारण चिंतित हो सकते हैं। करियर में परिवर्तन आपके जीवन में नया बदलाव लाएगा जिससे आप स्वयं को भाग्यशाली महसूस करेंगे। विदेशी सम्पर्क से आपको नए विकल्प मिलेंगे। दूसरों पर निर्भर न रहें और अपनी किस्मत खुद बनाएं। अपने लक्ष्य को निर्धारित करें और बिना विचलित हुए आगे बढ़ते रहें। आपका झुकाव वित्तीय मामलों की तरफ अधिक रहेगा। फालतू का खर्च करने या निवेश करने से बचें। कोई भी व्यवसाय शुरू करने से पहले से लोगों की ज़रूरतों को समझे और उसके अनुसार ही अपनी नीतियों की योजना बनाएं।

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

हँसमुख रिश्तेदारों का साथ आपके तनाव को कम करेगा और आपको ज़रूरी आराम देगा। आप ख़ुशनसीब हैं कि आपके ऐसे सगे-संबंधी हैं। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। बाहरी लोगों के अवांछित हस्तक्षेप के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव पैदा हो सकता है। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी।कनेक्शन बनाने के लिए यह समय अच्छा है। जब भी आपको नए और रोचक लोगों से मिलने का मौका मिले तो क्लब जाएँ या सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लें । रिश्तेदारों और भाई/ बहन को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ेगी। कीमती सामान की हानि या चोरी से बचने के लिए सावधान रहें। हर किसी का ध्यान केवल आप पर होगा। आपकी मनःस्थिति उत्साहित हो सकती है। जिन नयी दिशाओं को आपने अब पाया है वो आपके लिए सुखद और हैरान करने वाली है। याद रखें कि इतिहास केवल उनको ही याद रखता है जो अपने रास्ते खुद बनाते है और उनका पालन भी करते है।

कमेंट बॉक्स में श्री शनिदेव महाराज जरूर लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //



Post a Comment

0 Comments