मंडला में स्वास्थ्य शिविर का समापन, अब तक 1931 मरीजों के हुए सफल ऑपरेशन

मंडला। मध्यप्रदेश के मंडला में 7 से 14 नवंबर तक आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आज समापन किया जाएगा। शिविर के सातवें दिन तक 1932 सफल ऑपरेशन किए गए हैं।

शिविर में अब तक 53 हजार 819 मरीजों ने विभिन्न रोगों के उपचार के लिये पंजीयन करवाया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इससे पहले शिविर में छठवें दिन ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत भसह और सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया ने उपचार कराने आये रोगियों से बातचीत की और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

शिविर के समापन समारोह में आज लोक निर्माण मंत्री सज्जन भसह वर्मा मौजूद रहेंगे। नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में रोटरी क्लब का सहयोग सराहनीय रहा। नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में प्रतिदिन वित्त मंत्री तरूण भनोत और राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा ने प्रतिदिन व्यवस्थाओं का जायजा लिया और प्रतिष्ठित चिकित्सा विशेषज्ञों की सेवाएं स्वास्थ्य शिविर में उपलब्ध करवायी।

नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में गम्भीर रोग से पीडि़त मरीजों को जबलपुर, इंदौर और भोपाल में इलाज के लिये रेफर किया गया। कल 6 विशेष बस से 115 मरीज को उपचार के लिये इन्दौर, भोपाल तथा जबलपुर भेजा गया। शिविर में अब तक दन्त, नेत्र और सामान्य रोग के अलावा स्त्री रोग से संबंधित हजारों मरीजों का इलाज किया गया। अब तक शिविर में 266 यूनिट रक्तदान किया गया।

शिविर के शुभारंभ दिवस पर विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति और लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट ने शिविर स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मरीजों से बातचीत की। इसी दिन विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने शिविर में जबलपुर मेडिकल कॉलेज के लिये मरीजों की बस को रवाना किया था। -(एजेंसी)



Post a Comment

0 Comments