26 नवंबर राशिफल : जानें क्या कहते हैं सितारे आपके दिन के बारे में

मेष(Aries)–मन को दुखी करते चले जाने से कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है क्योंकि ऐसा करने से निजी जीवन के हालात पर बुरा असर पड़ सकता है. हर छोटी बात को लेके अगर आप लोगों से उलझते चले जाएंगे तो लोगों के प्रति जो आप अपनी अच्छाई बनाना चाह रहे हैं वो भी दबी रह जाएगी.

क्या करें –काम और कारोबार को आगे बढ़ाने के कई तरह के अच्छे मौके आपको मिल रहे हैं जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति भी संभली रहे. वैसे भी अपनी मेहनत और अपनी लगन से हालात को बेहतर किया जा सकता है. यह और बात है कि रिश्तों की मधुरता को बनाए रखने के लिए आपको अभी भी कुछ हद तक जूझना पड़े.

क्या न करें –अपने मन में किसी भी तरह के नकारात्मक विचारों को बढ़ाते न चले जाएं क्योंकि ऐसा करने से हर छोटी बात बिगड़ती चली जाएगी. लोगों के प्रति आप अपने अच्छाई बनाना चाह रहे हैं इसके बावजूद लोगों को नाराज करते चले जाना भी ठीक नहीं.

वृषभ (Taurus)–अपनी कोशिशों से अपनी मेहनत को बढ़ाया जा सकता है और बहुत कुछ सीखने के प्रयास में अपनी बेहतर होती हुई क्षमताओं से भी फायदा उठाया जा सकता है पर आपकी कोशिशों के बावजूद यह समय किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अनुकूल नहीं है.

क्या करें –जिन्दगी की चुनौतियां इस वजह से भी हैं क्योंकि आप हर चीज को मुश्किल मानते चले जा रहे हैं इस वजह से इसे खुद की बनाई हुई गलतियों का समय भी कहना चाहिए. एक और तो लोग आपको समझने में असमर्थ हैं और दूसरी ओर आपने भी लोगों के प्रति अपना रवैया आलोचनात्मक बना रखा है, इन्हीं कमियों को संभाल लेने की जरूरत है.

क्या न करें –पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. कहीं ऐसा न हो कि आपकी अपनी गलतियों से आपका नुकसान होता चला जाए.पैसे के लेन-देन में भी किसी भी तरह की लापरवाही बरतना आपके हित में नहीं होगा.

मिथुन (Gemini)–अपनी आर्थिक स्थिति को अपनों की खुशियां बढ़ाने के लिए लगाना होगा. अपनी इच्छाएं अपनी जगह हैं पर जिन्दगी में कई ऐसे मुकाम आते हैं जब अपनों की इच्छाओं को ज्यादा प्राथमिकता देनी पड़ती हैं.

क्या करें –बहुत कुछ संभला हुआ है पर मुश्किलों की ओर ज्यादा नजर रखनी होगी क्योंकि पीठ पीछे क्या चल रहा है या लोग आपके प्रति किस तरह का व्यवहार रखे हुए हैं, इस बारे में तो सोचना ही पड़ेगा. जब भी सब कुछ ठीक लग रहा हो तो भी कुछ न कुछ ऐसा होता है जिसे संभालने की जरूरत पड़ती ही है.

क्या न करें –किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह की गलतफहमी की वजह से अपने लिए मुश्किलें न खड़ी करते चले जाएं. अपने मन में हर चीज को लेके अगर अविश्वास बना लिया जाए तो भी नाकामियां ही हाथ लगती हैं इसलिए अपने अन्दर बहुत सारे परिवर्तन लाने की जरूरत है क्योंकि रिश्तों को किसी भी वजह से कमजोर करते चले जाना भी ठीक नहीं.

कर्क (Cancer)–आप अपनी कोशिशों से अपनी जिन्दगी की खुशियों को बहाल कर सकते हैं. मेहनत करने की दिशा में तो यह समय ठीक है पर लोगों को खुश करना अभी भी कठिन हो सकता है जिस ओर ध्यान तो देना ही पड़ेगा.

क्या करें –हर चीज को पूरी तरह से समझना होगा ताकि किसी भी चुनौती का सामना किया जा सके. सेहत की ओर भी ध्यान बनाए रखना होगा ताकि सब कुछ संभला रहे.

क्या न करें –अपनों के करीब आने के जो भी मौके मिलें उन्हें हाथ से न जाने दें पर ऐसा करते हुए अपने काम या कारोबार में किसी भी तरह का बड़ा परिवर्तन लाने की कोशिश न करें. कामकाज की स्थिरता को कम करते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

सिंह (Leo)–जल्दबाजी में लिए गए फैसलों का बुरा असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है. थोड़ा सा संभलकर चले तो आपकी आर्थिक स्थिति को बनाए रखने के लिए हालात आपकी हर तरह से मदद कर रहे हैं इसलिए अपने मन में बहुत सारा धैर्य बनाए रखना होगा.

क्या करें –रिश्तों को समझने और संभालने के लिए बहुत सारी व्यवहारिकता अपनानी होगी. हर चीज को सूझबूझ से देखेंगे तो अपनी अच्छाइयां भी नजर आएंगी और लोगों की बात को समझने में भी मदद मिलेगी. हर इंसान की कोई न कोई अपनी प्राथमिकता हो सकती है इस बात को समझना ही पड़ेगा.

क्या न करें –अपनी आर्थिक स्थिति को बढ़ाने के जो भी अच्छे मौके बन रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें. बहुत सारी चुनौतियां साथ ही साथ बनी हुई हैं जिन्हें अपनी मेहनत से संभाला भी जा सकता है, ऐसे में किसी से भी किसी तकरार में पड़ते चले जाना भी ठीक नहीं.

कन्या (Virgo)–अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के और अपने पैसे को सही रूप से इस्तेमाल करने के कई सारे अच्छे मौके मिलेंगे. कई ऐसे विकल्प भी उभरकर आएंगे जो आपसे मेहनत करवा लें. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनी लगन को बनाए रखने का विचार तो बनाना ही पड़ेगा.

क्या करें –घर-परिवार की खुशियों को बनाए रखने के लिए बहुत सारी चीजों को एकसाथ संभलाना होगा. एक-एक कदम आगे बढ़ाते हुए आप समय के साथ बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारें.

क्या न करें –कामकाज से लगातार लाभ बना हुआ है ऐसे में रोजमर्रा के जो भी दबाव हैं उनसे आप कहीं घबरा न जाएं. अपनी एकाग्रता से आप किसी भी तरह की चुनौती को संभाल सकते हैं और यह भी कोई छोटी बात नहीं.

तुला (Libra)–कामकाज की स्थिरता भी बनाए रखनी होगी और किसी भी तरह के नुकसान से भी बचना होगा. अपनी मेहनत की वजह से आप लगातार कोई गलती करते चले जाएं तो वो ठीक नहीं होगा इसलिए भी आपको अपने मन में बढ़ती हुई उत्तेजना से बचके निकल जाना होगा.

क्या करें –आपका भरोसा बना हुआ है कि आप कुछ बेहतर कर सकें और उसी तरह की सोच बनाए रखने का समय है. आपके ज्ञान में भी वृद्धि हो सकती है जिसकी वजह से आप अपनी मेहनत को सही दिशा में लगाना चाहें.

क्या न करें –रोजमर्रा के खर्चो को इतना न बढ़ा लें कि आपका नुकसान होता चला जाए पर इसी बात को दूसरे रूप से समझने की भी जरूरत है. किसी नए काम को लेके इतने भी उतावले न हो जाएं कि आपका नुकसान होना शुरू हो जाएं.

वृश्चिक (Scorpio)–भाग्यशाली समय है जो आपके हालात को आर्थिक सुख समृद्धि के रूप में बेहतर कर सकता है पर यह समय लापरवाही का भी है क्योंकि आप जरूरत से ज्यादा ही उदारवादी होते चले जा रहे हैं, यही वजह है कि आपके खर्चे बढ़े हुए हैं.

क्या करें –अपनी कोशिशों को इस रूप से लगाना होगा कि आप अपनी बचत को बढ़ा सकें और हालात भी इस दिशा में आपकी हर तरह से मदद करते चले जाएंगे, ऐसे ही किसी दौर में लापरवाही की वजह से अपना नुकसान करते चले जाने से भी बचना होगा.

क्या न करें –रोजमर्रा की चुनौतियों को अपनी गलतियों की वजह से न बढ़ाते चले जाएं इसलिए इस बात को समझ लें कि यह समय अच्छा होने के बावजूद आपसे बहुत कुछ कहना चाह रहा है. अपनी गलतियों को किसी भी वजह से दोहराते चले जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius)–कामकाज में मन लगाना होगा ताकि जिन्दगी की स्थिरता बनी रहे और कामकाज से नियमित रूप से लाभ भी बना रहे. आपके खर्चे बढ़ते चले जा रहे हैं और उन्हें पूरा करने के लिए भी कामकाज से निरन्तर लाभ का बने रहना बहुत जरूरी है.

क्या करें –कई तरह के अच्छे विकल्प आपके सामने हो सकते हैं पर फिलहाल किसी भी तरह के बदलाव से बचना होगा. कई बार ऐसा समय बनता है जिसमें हालात के पूरी तरह से उभर जाने के लिए वक्त देना पड़ता है और इस समय वो ही जरूरी है.

क्या न करें –लोगों के कहने में आके कोई ऐसा कदम न उठाएं जो आपके जिन्दगी के दबाव को बढ़ा रहे हैं इसलिए कोई ऐसा परिवर्तन भी न करें जिसके चलते आपकी जिन्दगी की अस्थिरता बढ़ जाए.

उपाय–धनु राशी वालों के लिए खास उपाय यह है जी कि आने वाले 1 सप्ताह तक हर रोज किसी शिव मन्दिर में जाएं और थोड़ा समय व्यतीत कर लें. कई बार अपने मन की बैचेनी को थामने के लिए भी मन में शांति बनाए रखना बहुत जरूरी हो जाता है.

मकर (Capricorn)–हालात हर तरह से मददगार हैं और लोग भी आपकी सहायता करना चाह रहे हैं, इसी का अच्छा असर यह है कि लोगों से तालमेल बनाए रखने का अच्छा मौका बना हुआ है.

क्या करें –कई तरह के बड़े बदलाव का विचार हो सकता है आपके मन लेकिन फिलहाल थम जाने की जरूरत है क्योंकि दबाव बढ़ रहे हैं इसलिए किसी न किसी तरह की गलती हो जाने का अंदेशा है जिससे बचना होगा.

क्या न करें–पैसे के लेन-देन में किसी भी तरह की जल्दबाजी न दिखाएं क्योंकि काम या कारोबार में पैसा लगता चला जाए, ऐसा हो सकता है और हो सकता है उसी अनुपात में उसका फल न मिला पाए.

कुंभ (Aquarius)–मुश्किलें भी हैं और मानसिक चिंताएं भी हैं इसलिए व्यर्थ में अपने मन को भटकाते चले जाना भी ठीक नहीं. जिन्दगी की बहुत सारी चीजों को सहनशीलता से भी संभाला जा सकता है.

क्या करें –लाभ कमाने के लिए कई तरह के अच्छे विकल्प हैं आपके सामने पर अपनी मेहनत से अपने कामकाज की स्थिति को सुधारा जा सकता है, लोगों की भी अच्छी भूमिका बनी हुई है और यह सारी चीजें आपको मदद कर रही हैं.

क्या न करें –अपनी कार्यक्षमताओं को किसी कमी की नजर से न देखें और इसलिए अपनी जिन्दगी की चुनौतियों को व्यर्थ में आप बढ़ाते न चले जाएं. यह सच्चाई है कि हम सबके लिए चुनौतियां बनी रहती हैं लेकिन ऐसे में अपने मन को उचाट करते चले जाना ठीक नहीं.

मीन (Pisces)–किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका झुकाव बहुत है पर रिश्तों को संभाले रखना इस समय बहुत कठिन है इसलिए किसी भी तरह का ऐसा विचार बनाते चले जाने से बचना होगा.

क्या करें –कामकाज की स्थिति ऐसी है जिसे संभाले रखना बहुत जरूरी है. कई तरह के परिवर्तन के विचार आएंगे आपके मन में जो आपके मन को भटकाएंगे, ऐसे में ही अपने मन में धैर्य बनाए रखना बहुत जरूरी होता है.क्योंकि कारोबार में ज्यादा पैसा लग सकता है इसलिए कारोबार की स्थिति को और अपने पैसे को संभाले रखना भी बहुत जरूरी है.

क्या न करें –घर-परिवार में किसी भी तरह की गलतफहमी न उभरने दें. किसी प्यार के रिश्ते की वजह से भी आप अपनों को कहीं अपने से दूर न करते चले जाएं. रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं उन्हें किसी भी वजह से ठेस पहुँचाना ठीक नहीं है.



Post a Comment

0 Comments