शिवसेना-बीजेपी में तकरार को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया ऐसा बयान, लोग बोले- 6 साल से...

हाल ही में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव-2019 संपन्न हुआ। इस चुनाव में किसी भी दल या गठबंधन को बहुमत हासिल नहीं हुआ। इस चुनाव में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली। वहीं शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत हासिल की और एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की। कांग्रेस ने इस चुनाव में 44 सीटों पर जीत हासिल की है। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से बहुमत के लिए 145 सीटें जीतना जरूरी है।

गूगल

ऐसे में किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं हो पाया है। हालांकि शिवसेना और बीजेपी चाहती तो सरकार बन सकती थी। लेकिन शिवसेना ने बीजेपी के सामने मुख्यमंत्री पद की मांग रख दी है। ऐसे में अब शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच चल रही तकरार को लेकर बीजेपी के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा बयान दिया है।

ट्विटर डॉट कॉम

सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा बयान देते हुए कहा,"मैं शिवसेना से आग्रह करता हूं कि वह बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का रास्ता निकाले। यह सच है कि शिवसेना को भाजपा नेतृत्व के बारे में वास्तविक शिकायतें हैं। क्योंकि भाजपा में भी कई दिग्गज हैं, जिन्हें भाजपा नेतृत्व से शिकायतें हैं।" सुब्रमण्यम स्वामी के इस बयान पर एक यूजर ने जवाब देते हुए कहा,"शिवसेना गत 6 साल से सरकार में होते हुए भी एक विरोधी दल की भूमिका निभा रही है। बेहतर होगा कि वो गठबंधन से हट जाए और कांग्रेस का दामन थाम कर अपनी ख्वाहिश को पूरा करे।"

ट्विटर डॉट कॉम

(सोर्स- Subramanian Swamy official twitter account)



Post a Comment

0 Comments