राष्ट्रपति शासन लागू होते ही उद्धव ठाकरे ने दिया ये दमदार बयान, बोले- बीजेपी ने...

गूगल

हाल ही में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 संपन्न हुआ। इस चुनाव के नतीजे ऐसे रहे कि किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं हुआ। जिसके कारण महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को 105 सीटों पर जीत हासिल हुई। वहीं शिवसेना को 56 सीटों पर, कांग्रेस को 44 सीटों पर और शरद पवार की पार्टी एनसीपी को 54 सीटों पर जीत मिली।

गूगल

तय समय में समर्थन नहीं जुटा पाने की वजह से शिवसेना और एनसीपी को बड़ा झटका देते हुए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की। जिसके बाद राष्ट्रपति ने राज्यपाल के इस सिफारिश को मंजूरी दे दी।अब महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो चुका है। ऐसे में राष्ट्रपति शासन लागू होते ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक दमदार बयान दिया है।

गूगल

राष्ट्रपति शासन लागू होते ही उद्धव ठाकरे ने दमदार बयान देते हुए कहा कि बीजेपी ने गठबंधन खत्म किया है, शिवसेना ने नहीं। बीजेपी ने हमसे ढाई साल के सीएम का वादा किया था। शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि कल ही कांग्रेस और एनसीपी से बात शुरू हुई और दोनों पार्टियों ने हम से समय मांगा। हम अलग विचारधारा के लोगों से बात कर रहे थे। इसलिए एक सहमति बनाने के लिए वक्त लगना स्वाभाविक है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्यपाल ने हमें ज्यादा समय नहीं दिया।

(सोर्स- इंडिया टीवी डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments