महाराष्ट्र में बनी सरकार तो आदित्य ठाकरे को मिल सकती है ये दमदार जिम्मेदारी

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना एक कदम और आगे बढ़ चुकी है। अब उसकी राहें भी आसान होती दिख रही हैं। इसकी वजह कांग्रेस और शिवसेना के बीच बनती सहमति है जो शिवसेना को समर्थन दे सकते हैं। महाराष्ट्र में अगर सरकार बनाने में शिवसेना कामयाब हो गई तो उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

सीएम पद के लिए उद्धव ठाकरे का नाम

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की सरकार करीब-करीब तय हो चुकी है। फिलहाल सरकार बनाने के लिए जो फॉर्मूला तय हो रहा है, उसकी बात करें तो हर चार विधायकों पर एक मंत्री पद दिया जा सकता है। इसका सीधा मतलब है कि शिवसेना को 14 मंत्री पद मिल सकते हैं। वहीं कांग्रेस के खाते में 11 मंत्रालय जा सकते हैं। वहीं एनसीपी को भी 14 मंत्री पद मिल सकते हैं।

आदित्य ठाकरे को मिल सकती है ये जिम्मेदारी

शिवसेना की सरकार बनने की जब बात हो रही थी, तब आदित्य ठाकरे का नाम सीएम पद के लिए उछाला जा रहा था। हालांकि सीएम पद उद्धव ठाकरे संभाल सकते हैं। वहीं आदित्य ठाकरे को गठबंधन की सरकार में शिक्षा मंत्रालय दिया जा सकता है। वहीं शिवसेना के एकनाथ शिंदे, दिवाकर राउते और सुभाष देसाई भी मंत्री बनाए जा सकते हैं।

दोस्तो आपको क्या लगता है आदित्य ठाकरे को शिक्षा मंत्रालय देना सही रहेगा, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- abpnews.abplive.in)



Post a Comment

0 Comments