बीजेपी ने सरकार बनाने से किया इंकार तो एनसीपी ने किया ये दमदार ऐलान, कहा- अगर शिवसेना...

गूगल

जब से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव-2019 के नतीजे सामने आए हैं, महाराष्ट्र की राजनीति में उथल पुथल मची हुई है। इस चुनाव में बीजेपी को 105 सीटें, शिवसेना को 56 सीटें, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें हासिल हुईं। बहुमत के लिए किसी भी दल या गठबंधन को 145 सीटें चाहिए थीं। ऐसे में किसी भी पार्टी को बहुमत हासिल नहीं हुआ। जिसके चलते नयी सरकार का गठन अब तक नहीं हो पाया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है।

गूगल

उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना चाहती तो बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना सकती थी। लेकिन शिवसेना चाहती है कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का कोई नेता बने, जो कि बीजेपी को मंजूर नहीं है। अब बीजेपी ने ऐलान करते हुए कहा है कि वह महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी।

गूगल

बीजेपी के सरकार बनाने से इंकार करते ही शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने भी एक दमदार ऐलान किया है। एनसीपी ने दमदार ऐलान करते हुए बताया कि उन्होंने 12 नवंबर को अपने विधायको की बैठक बुलाई है। अगर शिवसेना एनसीपी का समर्थन चाहती है तो उन्हें यह घोषणा करनी होगी कि उनका बीजेपी से कोई संबंध नहीं है और उन्हें एनडीए से हाथ खींचना होगा। साथ ही शिवसेना के सभी मंत्रियों को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना होगा।

(सोर्स- अमर उजाला डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments