राम मंदिर के ऐतिहासिक फैसले पर आया साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बयान, बोलीं बहुत...

देश में 130 साल से चल रहे राम मंदिर विवाद को आखिरकार शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने खत्म कर दिया। कोर्ट ने शनिवार को इस मामले पर अंतिम फैसला सुना दिया जो पूरे देश के लिए मिसाल बन गया है। उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों ने विवादित जमीन को रामलला विराजमान को सौंप दिया। वहीं मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ भूमि देने का आदेश दिया है। राम मंदिर पर फैसला आते ही भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी अपना मौन तोड़ दिया है।

पांच सदस्यीय पीठ ने सुनाया फैसला

अयोध्या में विवादित जमीन पर ऐतिहासिक फैसला सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ ने सुनाया है। पीठ के सभी जजों ने इस फैसले पर अपनी एक सी राय दी है यानि ये फैसला एकमत से आया है। फैसले के तहत कोर्ट ने निर्मोही अखाड़े के दावे को ही खारिज कर दिया। वहीं विवादित जमीन पर रामलला विराजमान का हक बता दिया और जमीन दे दी। वहीं मुस्लिम पक्ष के लिए पांच एकड़ भूमि देने को कहा है। ये भूमि केन्द्र सरकार अयोध्या में या उसके बाहर दे सकती है।

जानें क्या बोलीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

अयोध्या पर फैसला आते ही भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने चुप्पी तोड़ दी। उन्होंने ट्विट कर फैसले को लेकर देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई दी। इसके साथ ही फैसला सुनाने वाले सभी न्यायाधीशों का खूब-खूब अभिनंदन किया। उन्होंने समस्त राष्ट्र को जय श्री राम भी कहा। आपको बता दें कि फैसला आते ही साध्वी अपने घर से राम भजन और हनुमान चालीसा गाते हुए मंदिर गईं। मंदिर में उन्होंने पूजा पाठ की।

दोस्तो आपको क्या लगता है ये फैसला कैसा है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- newsstate.com, twitter.com)



Post a Comment

0 Comments