शिवसेना को समर्थन देने ही वाली थी कांग्रेस, अचानक संजय राउत ने दे दिया ये बड़ा बयान और...

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर तीन दलों की आपस में बातचीत चल रही है। भारतीय जनता पार्टी से अपनी राहें जुदा कर चुकी शिवसेना ने अब कांग्रेस और एनसीपी के साथ आगे चलने का मन बना लिया है। तीनों दलों के नेताओं ने बैठकर न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी बना लिया है। एनसीपी तो तैयार है, बस कांग्रेस भी शिवसेना को समर्थन देने ही वाली थी। अचानक शिवसेना नेता संजय राउत ने ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद कांग्रेस उलझकर रह गई है।

कांग्रेस और शिवसेना की विचारधारा में फंस रहा है पेंच

शिवसेना वैसे तो कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला ले चुकी है। सबसे बड़ी पार्टी भाजपा भी फिलहाल कोई प्रयास नहीं कर रही है। बस शिवसेना और कांग्रेस के बीच विचारधारा का पेंच फंस रहा है। इसी वजह से कांग्रेस ने शिवसेना को समर्थन देने में देर की है। हालांकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ सोनिया की मुलाकात हो चुकी है और जल्द ही बड़ा फैसला होने वाला है।

जानें संजय राउत ने दिया कौन सा बड़ा बयान

कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के बीच समझौता हो चुका है और जल्द ही कांग्रेस शिवसेना को समर्थन देने की तैयारी कर रही थी, हालांकि इसी बीच संजय राउत ने बड़ा बयान देकर कांग्रेस को फिर फंसा दिया है। संजय राउत ने मंगलवार को वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग कर दी है। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने हमेशा कहा है कि सावरकर को भारत रत्न देना चाहिए। उनके इस बयान से कांग्रेस इस वजह से फंस गई है क्योंकि कांग्रेस पार्टी सावरकर की हमेशा निंदा करती है और उनको भारत रत्न देने का विरोध करती आई है।

दोस्तो आपको क्या लगता है संजय राउत ने बयान सही दिया है या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- aajtak.indiatoday.in)



Post a Comment

0 Comments