कर्नाटक निकाय चुनाव में कांग्रेस ने मार ली बड़ी बाजी, इतनी सीटों से भाजपा को पछाड़ा

भारतीय जनता पार्टी से लगातार मात खा रही कांग्रेस को संजीवनी मिल गई है। कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक निकाय चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है। पार्टी ने कर्नाटक के नौ जिलों में हुए शहरी निकाय चुनाव में दमदार प्रदर्शन कर भारतीय जनता पार्टी को पछाड़ दिया है। यहां कांग्रेस 151 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

12 नवंबर को हुए थे चुनाव

कर्नाटक में नौ जिलों के शहरी निकाय चुनाव 12 नवंबर को हुए थे। इन चुनावों में कांग्रेस ने बेहद धमाकेदार प्रदर्शन कर दिया। कांग्रेस के पास 151 सीटें आईं तो भाजपा 125 सीटें ही जीत सकी। वहीं जेडीएस की बात करें तो उसके खाते में महज 63 सीटें आईं। कर्नाटक में भाजपा को पछाड़ने की वजह से कांग्रेस पार्टी में नई जान आ गई है।

इन जिलों में कांग्रेस को मिली सबसे ज्यादा सीटें

कांग्रेस के वोटों की बात करें तो तीन जिलों में कांग्रेस पूरी तरह छा गई। ये जिले रामनगर, कोलार और देवनगर हैं, इन जिलों में भी निकाय चुनाव हुए थे। वहीं भारतीय जनता पार्टी की बात करें तो उनको दक्षिण कन्नड़, शिवमोगा और बेल्लारी में सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं। वहीं जेडीएस को चिकबल्लारपुर में सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया।

दोस्तो आपको क्या लगता है कांग्रेस को संजीवनी मिली है या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- news18.com)



Post a Comment

0 Comments