देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफा देते ही भड़क उठे शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- लालच की राजनीति ने...

गूगल

हाल ही में महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने 105 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना ने 56 सीटों पर, कांग्रेस ने 44 सीटों पर और शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की। किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं होने की वजह से महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया था।

गूगल

कुछ समय बाद रातों-रात एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन से देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार का गठन किया। हालांकि यह सरकार ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और सर्वोच्च न्यायालय के फ्लोर टेस्ट के फैसले के चलते पहले अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया और फिर फ्लोर टेस्ट से पहले ही देवेंद्र फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

गूगल

ऐसे में देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफा देते ही कांग्रेसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा भड़क उठे। उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि,"अंत में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से ऐसा प्रतीत होता है कि अच्छी भावना प्रबल हुई है। लालच की राजनीति ने संविधान को ताक पर रख दिया था। ऐसे में अब सर्वोच्च न्यायालय के आदेश ने लोकतंत्र और विश्वास को बनाये रखा।"

(सोर्स- एनडीटीवी इंडिया डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments