इंटरनेशनल फ़ल्मि फेस्टिवल में दिखेंगी धर्मेंद्र-राजेश खन्ना की क्लासिक फ़ल्मिें

इंटरनेट डेस्क। गोआ में होने वाले इंटरनेशनल फ़ल्मि फेस्टिवल (इफ्फी)में धर्मेंद्र और राजेश खन्ना की क्लासिक फ़ल्मिें दिखायी जायेंगी। गोवा में हर साल आयोजित हाने वाला इफ्फी अपने पचास सालों के सफऱ को सेलिब्रेट कर रहा है।

इस फेस्टिवल में ऐसी कई फ़ल्मिों दिखायी जायेंगी, जिनके वर्ष 2019 में 50 साल पूरे हो गये हैं। इनमें धर्मेंद्र और राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार की फ़ल्मिें शामिल हैं। गोल्डन लाइनिंग फ़ल्मि सेक्शन में धर्मेंद्र की सत्यकाम और राजेश खन्ना की आराधना की स्क्रीनिंग की जाएगी। यह दोनों ही फ़ल्मिें वर्ष 1969 में रिलीज हुई थीं और हिंदी सिनेमा की क्लासिक फ़ल्मिों की लिस्ट में इनका नाम शामिल है।

आराधना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार माने जाने वाले राजेश खन्ना की पहली हिट फ़ल्मि थी। आराधना को शक्ति सामंत ने डायरेक्ट किया था। फ़ल्मि में जहां शर्मिला टैगोर फीमेल लीड रोल में थीं वहीं, धर्मेंद्र की सत्यकाम हिंदी सिनेमा की कल्ट क्लासिक फ़ल्मि है। यह धर्मेंद्र के करियर की बेस्ट फ़ल्मि कही जाती है। सत्यकाम को ऋषिकेष मुखर्जी ने निर्देशित किया था। धर्मेंद्र ने अपनी फ़ल्मि के चुनाव पर .खुशी जताई है।

धर्मेंद्र ने ट्वीट करके लिखा- मैं ऋषि दा को मिस करता हूं। मेरे प्यारे बड़े भाई, मेरे क्लास डायरेक्टर। वो कहा करते थे कि सत्यकाम उनकी सबसे बेहतरीन फ़ल्मि है। इफ्फी 2019 के उद्घाटन समारोह में अमिताभ बच्चन खास मेहमान बनेंगे। अमिताभ ने अपना करियर वर्ष 1969 में प्रदर्शित सात हिंदुस्तानी से शुरू किया था। इफ्फी का आयोजन 20 नवंबर से 28 नवंबर तक होगा।



Post a Comment

0 Comments