तनातनी के बीच शिवसेना के लिए भाजपा ने लिया ऐसा दमदार फैसला, खुश हो जाएंगे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन टूट चुका है। ये गठजोड़ सिर्फ राज्य में ही नहीं बल्कि केन्द्र में भी खत्म हो गया है। भाजपा ने शिवसेना को एनडीए से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि इन तल्खियों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने शिवसेना के लिए दमदार फैसला ले लिया है। बीजेपी ने ये फैसला बीएमसी चुनाव के लिए किया है।

22 नवंबर को होने वाला है चुनाव

मुंबई महानगर पालिका यानि बीएमसी में मेयर का चुनाव होने जा रहा है। ये चुनाव 22 नवंबर को होने जा रहा है। इस समय वहां के मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर हैं जो फरवरी 2017 में चुनाव जीते थे। उनका कार्यकाल सितंबर 2019 में समाप्त हो रहा था। हालांकि महाराष्ट्र में चुनाव थे, इसी वजह से उनके कार्यकाल को नवंबर माह तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

जानें भाजपा ने लिया कौन सा फैसला

भारतीय जनता पार्टी ने मेयर चुनाव के लिए बड़ा ऐलान कर दिया था। बीजेपी के मेयर चुनाव के लिए शिवसेना के सामने अपना कोई भी प्रत्याशी न उतारने का ऐलान किया था। सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन था और भाजपा ने ऐलान के तहत कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारा। मुंबई के नए मेयर पद पर बीएमसी स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव का नाम सबसे आगे चल रहा है। शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी का समर्थन भी मिल रहा है।

दोस्तो आपको क्या लगता है भाजपा का फैसला कैसा है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- bhaskar.com)



Post a Comment

0 Comments