जीडीपी की ताजा रिपोर्ट देखते ही मनमोहन सिंह ने तोड़ा मौन, बोले ये आंकड़े...

मोदी सरकार के लिए आर्थिक मोर्चे पर बेहद खराब खबर आ गई है। मोदी सरकार जहां अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन करने का सपना देख रही है, वहीं भारत की विकास की रफ्तार और धीमी हो गई है। दूसरी तिमाही के जो आंकड़े आए हैं वो बेहद हैरान करने वाले हैं। देश की विकास दर अब 4.5 फीसदी हो गई है। घटती विकास दर की रिपोर्ट देखते ही पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मौन तोड़ दिया है।

शुक्रवार शाम को जारी किए गए आंकड़े

सरकार ने दूसरी तिमाही की विकास दर के आंकड़े शुक्रवार शाम को जारी किए। इस बार जो आंकड़े सामने आए हैं वो पिछले छह साल में सबसे कम हैं। मोदी सरकार को इन आंकड़ों से झटका लगा है क्योंकि लगातार प्रयास के बाद भी विकास दर कम होती जा रही है। पहली तिमाही में जहां विकास दर 5 फीसदी थी, वो अब घटकर 4.5 फीसदी हो गई है।

जानें रिपोर्ट देखते ही क्या बोले मनमोहन सिंह

विकास दर की रिपोर्ट देखते ही मनमोहन सिंह ने मौन तोड़ दिया है। जीडीपी रिपोर्ट देखते ही मनमोहन सिंह बोले कि हमारी अर्थव्यवस्था की स्थिति बहुत चिंतानजक है। हालांकि वो बोले कि हमारे समाज की स्थिति और भी ज्यादा चिंताजनक है। पूर्व पीएम का कहना है कि हमारे देश से उम्मीद है कि वो 8-9 फीसदी की दर से प्रगति करेगा। वो बोले कि 4.5 फीसदी के ये आंकड़े बिल्कुल भी मंजूर नहीं हैं। दूसरी ओर मनमोहन सिंह के साथ ही कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी सरकार को घेर लिया। वो बोले कि मोदीनॉमिक्स फेल हो गई है।

दोस्तो आपको क्या लगता है मोदी सरकार के लिए ये बड़ा झटका है या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें. धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- ani news agency)



Post a Comment

0 Comments