सीएम बनने का ऐलान होते ही उद्धव ठाकरे ने दिया ये दमदार बयान, बोले- कभी सपने में...

गूगल

हाल ही में महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने 105 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना ने 56 सीटों पर, कांग्रेस ने 44 सीटों पर और शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की। किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं होने की वजह से महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया था।

गूगल

कुछ समय बाद रातों-रात एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन से देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार का गठन किया। हालांकि यह सरकार ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और सर्वोच्च न्यायालय के फ्लोर टेस्ट के फैसले के चलते पहले अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया और फिर फ्लोर टेस्ट से पहले ही देवेंद्र फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

गूगल

अब देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफा देते ही शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की संयुक्त बैठक में महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री के लिए उद्धव ठाकरे के नाम का ऐलान किया गया। ऐसे में सीएम बनने का ऐलान होते ही उद्धव ठाकरे ने एक दमदार बयान दिया। उन्होंने कहा कि,"मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि इस राज्य का संचालन करूंगा। इसके लिए मैं सोनिया गांधी समेत अन्य लोगों को धन्यवाद देता हूँ।" उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को एक बार फिर वैसा ही महाराष्ट्र बनाएंगे जिसका कभी छत्रपति शिवाजी ने सपना देखा था।

(सोर्स- एनडीटीवी इंडिया डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments