महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार को लगा बड़ा झटका, अब देवेंद्र फडणवीस सरकार के खिलाफ...

गूगल

हाल ही में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ। इस चुनाव में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को 105 सीटों पर जीत हासिल हुई। वहीं उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना को 56 सीटों पर, कांग्रेस को 44 सीटों पर और शरद पवार की पार्टी एनसीपी को 54 सीटों पर जीत हासिल हुई। महाराष्ट्र में किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं होने की वजह से नई सरकार का गठन नहीं हो सका था। जिसके बाद महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया था।

गूगल

हालांकि कई दिनों से यह कयास लगाए जा रहे थे कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गठबंधन की सरकार बन सकती है। लेकिन शनिवार की सुबह जैसे ही बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, शिवसेना और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। 

गूगल

हालांकि अब जैसे ही महाराष्ट्र में बीजेपी ने सरकार बनाई, शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर एक बड़ा कदम उठाया है। जिससे महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार को बड़ा झटका लगा है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर शनिवार रात सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फैसले को रद्द करने का अनुरोध किया। साथ ही विधायकों की खरीद-फरोख्त को रोकने के लिए तुरंत शक्ति परीक्षण कराने का भी अनुरोध किया है।

(सोर्स- इंडिया टीवी डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments