झारखंड में भाजपा को लगा बड़ा झटका, इस बड़े बीजेपी नेता ने किया ये दमदार ऐलान

गूगल

हाल ही में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ। इस चुनाव के नतीजे ऐसे रहे कि किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं हुआ। महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को 105 सीटों पर जीत हासिल हुई। वही उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना को 56 सीटों पर, शरद पवार की पार्टी एनसीपी को 54 सीटों पर और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत हासिल हुई।

गूगल

बहुमत न मिलने की वजह से महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि शिवसेना ने बीजेपी का साथ नहीं दिया। जिससे बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने से इंकार कर दिया। अब झारखंड में भी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा के बड़े नेता सरयू राय झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब तक घोषित 72 उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम नहीं आने से काफी नाराज हैं।

गूगल

भाजपा नेता सरयू राय ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 लड़ेंगे। बड़ा कदम उठाते हुए सरयू राय ने कैबिनेट मंत्री के पद से और विधानसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है। झारखंड के राज्यपाल को पत्र भेजकर राय ने कहा कि वह मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे रहे हैं और इसे तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया जाए।

(सोर्स- इंडिया टीवी डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments