महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होते ही ममता बनर्जी बोलीं- कुछ लोग भाजपा के...

गूगल

हाल ही में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 संपन्न हुआ। इस चुनाव में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को 288 विधानसभा सीटों में से 105 सीटों पर जीत हासिल हुई। वहीं उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना को 56 सीटों पर, कांग्रेस को 44 सीटों पर और शरद पवार की पार्टी एनसीपी को 54 सीटों पर जीत मिली।

गूगल

महाराष्ट्र में जैसे ही बीजेपी ने सरकार बनाने से इंकार किया, राज्यपाल ने शिवसेना और फिर बाद में एनसीपी को सरकार बनाने का न्योता भेजा। लेकिन कोई भी पार्टी तय समय में समर्थन नहीं जुटा सकी। जिसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने राज्य में राष्ट्रपति शासन को मंजूरी दे दी। अब महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो चुका है। ऐसे में अब राष्ट्रपति शासन लागू होते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने एक बड़ा बयान दिया है।

गूगल

ममता बनर्जी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि,"आमतौर पर मैं संवैधानिक पदों पर टिप्पणी नहीं करती हूं। लेकिन कुछ लोग भाजपा के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं। मेरे राज्य में भी आपने देखा है कि क्या चल रहा है। वे एक समानांतर प्रशासन चलाना चाहते हैं।"

(सोर्स- अमर उजाला डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments