बीआईसी में जेके टायर फेस्टिवल ऑफ स्पीड में दिग्गज रेसरों का लगेगा जमावड़ा

बहुप्रतिक्षित जेके टायर फेस्टिवल ऑफ स्पीड (जेकेएफओएस) का आयोजन इस सप्ताहांत यहां के मशहूर बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर होगा. रफ्तार और रोमांच के इस महाकुम्भ में भारत के सबसे चर्चित रेसरों के साथ-साथ दुनिया भर में अपनी चमक बिखेर चुके स्टार चालकों का जमावड़ा लगेगा. जेके टायर फेस्टिवल ऑफ स्पीड का मार्की इवेंट-एक्स1 रेसिंग लीग पावर्ड बाई जेके टायर होगा. इसमें छह फ्रेंचाइजी टीमों में शामिल देश और दुनिया के मशहूर चालक एक नए युग की शुरुआत का गवाह बनेंगे. एक्स-1 लीग दुनिया की पहली फ्रेंचाइजी आधारित मोटर स्पोर्ट्स लीग है.

भारत के पहले एफ-1 चालक नारायण कार्तिकेयन के अलावा एक्स-1 रेसिंग लीग में फोर्स इंडिया के पूर्व चालक टोनी लुइजी, मलेशिया के हीरो एलेक्स यूंग और महान एफ-1 चालक निकी लाउदा के बाटे मथायस अपनी चमक बिखेरेंगे. इस लीग का फारमेट इतना आकर्षक है कि रविवार को जुटने वाले 35 हजार से अधिक दर्शक इस लीग के रोमांच का मजा लेंगे. हर टीम में एक अंतरराष्ट्रीय पुरुष, अंतरराष्ट्रीय महिला, भारत के अंतरराष्ट्रीय स्तर के चालक और दो भारतीय चालक शामिल होंगे. इन चालकों को न सिर्फ अपनी रफ्तार और दक्षता साबित करनी है बल्कि इन्हें आपसी सहयोग और टीमवर्क की मिसाल पेश करते हुए शुरुआती दो दौर में बाजी मारनी है.

जेकेएनआरसी अपने अस्तित्व के बाइसवें साल में है और इसके तहत साल भर चलने वाले एलजीबी फार्मूला-4 और जेके टायर सुजुकी जिक्सर कप मुकाबले भी होंगे. चेन्नई के एमस्पोर्ट टीम के साथी और प्रतिद्वंद्वी विष्णु प्रसाद और रघुल रंगास्वामी के बीच ग्रैंड फिनाले में जोरदार प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी. विष्णु 68 अंकों के साथ बढ़त पर हैं जबकि रघुल उनसे सिर्फ पांच अंक पीछे हैं. दोनों अपना वर्चस्व स्थापित करने का प्रयास करेंगे. दोनों एक्स-1 लीग में भी हिस्सा ले सकते हैं. इसके अलावा एक्स-1 में टीम बंगलुरू के लिए नयन चटर्जी और अश्विन दत्ता (टीम दिल्ली) भी होंगे. विष्णु और रंगास्वामी इन्हीं के साथ भारतीय चालकों के तौर पर अपना फन दिखाते हुए नजर आ सकते हैं.

अन्य भारतीय चालकों में अग्रणी रैली चालक गौरव गिल (टीम दिल्ली), युवा चालक अर्जुन मेनेनी (बंगलुरू) और कुश मेनेनी (मुंबई) भी लीग में अपनी चमक बिखेरेंगे. जेके टायर सुजुकी जिक्सर कप में पुणे के तनय गायकवाड के खाते में 54 अंक हैं. इस सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले तनय खिताब के दावेदार नजर आ रहे हैं. बंगलुरू के सैयद मुजामिल अली छह अंक पीछे हैं लेकिन वह भी इस सप्ताहांत अपना वर्चस्व कायम करने का प्रयास करेंगे.

जेकेएफओएस में बाइक चालकों के लिए भी रोमांच लेकर आएगा. एशिया कप ऑफ रोड रेसिंग का आयोजन इस साल यहां हो रहा है. इसमें जापान, भारत, नेपाल और फिलिपींस के नामी बाइक राइडर्स हिस्सा लेंगे और एफआईएम से मान्यता प्राप्त मुकाबले की अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयास करेंगे. बीते साल की तरह इस साल भी सुपर बाइक्स भी जेके सुपरबाइक कप के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी. इसमें 1000 सीसी और 600 सीसी क्लास में मुकाबले होंगे. इसके लिए देश के 50 के करीब टॉप राइडर्स ने पंजीकरण कराया है.

हार्डकोर रेसिंग के अलावा जेकेएफओएस में स्टंट शो सहित पूरा मनोरंजन पैकेज होगा. स्टंट शो की अगुआई डेनमार्क के माइक जेनसन करेंगे जबकि इसके अलावा बीआईसी में डीजे म्यूजिक और पंजाबी पॉप सिंगर दलेर मेहंदी की विशेष प्रस्तुति होगी. जेके टायर मोटरस्पोटर्स के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा कि यह सप्ताहांत अपने पैकेजिंग और विशालता के लिए स्पेशल है. जाहिर तौर पर एक्स-1 लीग इस सप्ताहांत का सबसे बड़ा आकर्षण होगा.

शर्मा ने कहा कि दर्शक और टेलीविजन व ऑनलाइन देखने वालों के लिए शानदार पल होगा क्योंकि वे अपने घर में वह सब देख पाएंगे, जिसका आयोजन भारत मे अब तक नहीं हुआ. हमने रेसों के अलावा सबके लिए शानदार मनोरंजन की व्यवस्था की है. हमने कोशिश की है कि यह कार्यक्रम हर किसी के लिए रोमांचक हो. चाहे वे बुजुर्ग हों या फिर व्यस्क. चाहे वे बच्चे हों या फिर महिलाएं, सबके लिए यहां कुछ न कुछ होगा. साथ ही इस साल जेके टायर कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया कार रैली में हिस्सा लेने वाले सांसद भी हमारे साथ जुड़ेंगे. इस रैली को कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया से रविवार को फ्लैगऑफ किया जाएगा. इस लिहाज से यह सप्ताहांत हमारे आयोजन में अब तक का सबसे बड़ा सप्ताहांत होगा और हम अपने प्रशंसकों को एंटरटेंमेंट का एक पूरा पैकेज मुहैया कराने के लिए तैयार हैं.



Post a Comment

0 Comments