राज्यपाल से मिलते ही एनसीपी ने महाराष्ट्र में किया ये दमदार ऐलान, कहा- अब कांग्रेस से...

गूगल

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 होते ही नई सरकार के गठन को लेकर विवाद शुरू हो गया है। इस चुनाव में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को 105 सीटों पर, शिवसेना को 56 सीटों पर, एनसीपी को 54 सीटों पर और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत हासिल हुई। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बहुमत हासिल करने के लिए 288 विधानसभा सीटों में से 145 सीटें जीतना जरूरी है। ऐसे में 2019 के चुनाव में किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं हुआ।

गूगल

हाल ही में संख्या बल कम होने की वजह से बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने से इंकार कर दिया। दरअसल शिवसेना-बीजेपी गठबंधन चाहती तो महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो सकता था लेकिन शिवसेना ने बीजेपी के सामने मुख्यमंत्री पद की मांग कर दी। बीजेपी ने शिवसेना के इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया। ऐसे में अब शिवसेना अन्य पार्टियों के साथ मिलकर समर्थन जुटाने में लगी हुई है। आपको बता दें कि हाल ही में तय समय के अंदर शिवसेना समर्थन नहीं जुटा सकी। जिसके चलते महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एनसीपी को सरकार बनाने के लिए न्योता भेजा।

गूगल

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के साथ एनसीपी नेताओं ने मुलाकात की। जिसके बाद एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने मीडिया से बातचीत करके कहा कि राज्यपाल ने तीसरी बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का न्योता दिया है। उन्होंने दमदार ऐलान करते हुए कहा है कि अब कांग्रेस से बात करने के बाद इस पर फैसला लेंगे।

(सोर्स- इंडिया टीवी डॉट कॉम)



Post a comment