कांग्रेस के इस फैसले से नाराज होकर एंकर रवीश कुमार ने जैसे ही लिखा पत्र, अगले ही दिन...

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और यहां के मुख्यमंत्री कमलनाथ हैं। उनकी सरकार ने एक बड़ा फैसला ले लिया है जिसके लिए उनको एंकर और पत्रकार रवीश कुमार ने पत्र लिखा था। ये पत्र उन्होंने अपने ब्लॉग और फेसबुक पोस्ट में लिखा था। हालांकि रवीश के नाराजगी भरे पत्र का ऐसा असर हुआ कि कमलनाथ सरकार ने अगले ही दिन अपना बड़ा फैसला ही बदल लिया। इससे गदगद रवीश कुमार ने कमलनाथ को दूसरा पत्र लिख दिया।

इस वजह से लिखा था कांग्रेस सरकार को पत्र

एंकर रवीश कुमार ने अपने ब्लॉग में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को एक पत्र लिखा था। ये पत्र सरकार की ओर से बढ़ाई गई फॉर्म की फीस बढ़ाने को लेकर था। कमलनाथ सरकार के मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने फॉर्म की फीस बढ़ा दी थी। आयोग ने फॉर्म की फीस दोगुनी कर दी थी। कई फॉर्म तो दो हजार रुपए तक के कर दिए गए थे। इसके बाद छात्रों ने नाराजगी जाहिर की थी। वहीं रवीश ने भी नाराज होकर कमलनाथ सरकार को संबोधित पत्र अपने ब्लाग में लिखा था और गरीब छात्रों के हित में फीस बढ़ोतरी वापस लेने की अपील कर दी थी।

जानें फीस वृद्धि वापस लेते ही क्या बोले रवीश

रवीश कुमार ने 17 नवंबर को कमलनाथ सरकार को नाराजगी भरा पत्र लिखा था और 18 नवंबर को ही असर हो गया। सरकार ने फीस बढ़ाने का फैसला वापस ले लिया। इसके बाद रवीश ने दूसरा पत्र लिखकर सीएम कमलनाथ का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले से छात्र अब राहत महसूस कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि देश की अर्थव्यव्स्था की स्थिति बहुत खराब है। ऐसे में फीस के नाम पर दो हजार रुपए लेना बहुत कष्टकारी था।

दोस्तो आपको क्या लगता है रवीश कुमार कैसे एंकर हैं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- ravish kumar blog, ndtv.com)



Post a Comment

0 Comments