जेके टायर फेस्टिवल ऑफ स्पीडः बीआईसी पर दिखा रफ्तार का रोमांच

ग्रेटर नोएडा के बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट (बीआईसी) पर रफ्तार का रोमांच देखने को मिला. शनिवार को चालकों ने अपने कमाल से दर्शकों को रोमांचित किया. जेके टायर फेस्टिवल ऑफ स्पीड में रेसरों ने शानदार प्रदर्शन किया. माना जा रहा है कि रविवार को चालिस हजार दर्शकों के सामने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर शानदार मुकाबले होंगे. एलजीबी फार्मूला-4 और जेके टायर सुजुकी जिक्सर कप में रोमांचक भिड़ंत होने का अनुमान है.

चेन्नई के विष्णु प्रसाद और रघुल रंगास्वामी वैसे तो दोस्त हैं लेकिन एलजीबी-4 कटेगरी में दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी हैं. दोनों शनिवार को हुई दो रेसों के बाद 73 अंकों के साथ बराबरी पर हैं. अब दोनों के बीच रविवार को एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप के तहत खिताब की जंग होगी. जिक्सर कप में भी मुकाबला रोमांचक हो गया है. शनिवार को चैंपियनशिप लीडर तनय गायकवाड के अनापेक्षित डीएनएफ होने के बाद इस वर्ग में मुकाबला खुल गया है. पुणे के तनय के खाते में 54 अकं हैं और वे दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं जबकि सैयद मुजामिल अली पहले स्थान पर पहुंच गए हैं.

बंगलुरू के मुजामिल ने शनिवार को दस अंक अपने खाते में डाले. उनके अब 56 अंक हो गए हैं. अब रविवार को मुजामिल और तनय के बीच अंतिम दौर की रेस होगी और जो जीतेगा, वही सिकंदर होगा और शानदार ट्रॉफी अपने घर ले जाएगा. बीआरएस रेसिंग बंगलुरु ने शनिवार को अपनी चमक दिखाई और अब रविवार को उसे हराना मुश्किल लग रहा है. इस टीम ने एक्स1 रेसिंग लीग के तहत शनिवार को दोनों रेस अपने नाम की. अर्जुन मेनेनी (इंडियन इंटरनेशनल रेसर) और ओलीवर वेब (इंटरनेशनल रेसर, मेल) अजेय रहे जबकि उनके साथी नयन चटर्जी (इंडियन डोमेस्टिक रेसर) और मिशेल गैटिंग (इंटरनेशनल रेसल, फीमेल) ने दो रेसों में क्रमश: चौथा और तीसरा स्थान हासिल किया.

मुंबई फालकंस ने भी शनिवार को अपनी छाप छोड़ी. इस टीम ने कार्तिक थारानी और मिकेल जेनसन के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत पहले रेस में तीसरा और दूसरी रेस में दूसरा स्थान पाया. दूसरी रेस में इस टीम के लिए कुश मेनेनी और पिप्पा मान ट्रैक पर उतरे. जेके टायर सुपर बाइक 1000 सीसी में भुमिक लालवानी और दिलीप लालवानी (माउंट आबू) ने बाजी मारी और क्रमश: पहला और दूसरा स्थान अपनेन नाम किया. दिल्ली के सिमरनजीत सिंह ने तीसरा स्थान हासिल करते हुए अंतिम बाजी को रोमांचक बना दिया है. बीआईसी के रविवार को खचाखच भरे रहने की उम्मीद है क्योंकि यह जेके टायर फेस्टिवल ऑफ स्पीड का अंतिम दिन होगा. इस दिन विश्व स्तरीय करतब के अलावा लाइव डीजे लोगों को लुभाएंगे. मशहूर पॉप स्टार दलेर मेहंदी मुख्य आकर्षण होंगे. (खेलों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



Post a Comment

0 Comments