एकमात्र सुपरस्टार जो बॉलीवुड का पहला मार्शल आर्ट एक्सपर्ट है, अक्षय को भी देता है टक्कर

आज के समय में बॉलीवुड में कई ऐसे सुपरस्टार है जो मार्शल आर्ट फील्ड में महारत हासिल कर चुके हैं । आप इस लिस्ट में अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ और विद्युत जामवाल को ही ले लीजिए, लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में बॉलीवुड के पहले मार्शल आर्ट एक्सपर्ट एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी बॉलीवुड इंडस्ट्री पर अपनी एक्टिंग के दम पर राज करते थे और आज वह फिल्मों में भले ही ज्यादा एक्टिव ना हो लेकिन इनकी फैन फॉलोइंग आज भी काफी तगड़ी है । दरअसल हम जिस सुपरस्टार के बारे में बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि 80 के दशक के बहुत ही फेमस है मिथुन चक्रवर्ती है जिसे आप मिथुन दा के नाम से भी जानते हैं ।

अपने जमाने के सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती कुंग फू शैली में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं । फिल्मों में आने से पहले मिथुन दा एक प्रोफेशनल रेसलर हुआ करते थे । साल 1967 में जूनियर केटेगरी में वेस्ट बंगाल स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप का खिताब भी वह अपने नाम कर चुके हैं । यह इकलौते ऐसे एक्टर है जो बॉलीवुड में आने से पहले ही मार्शल आर्ट में महारत हासिल कर चुके थे । इस समय अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ और विद्युत जामवाल अपनी एक्शन से हर किसी को हैरान करते हैं लेकिन मिथुन दा ने पहले कुंगफू में महारत हासिल की बाद में बॉलीवुड में सफलता के झंडे गाड़े ।

अपनी एक्टिंग से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मिथुन चक्रवर्ती पिछले लंबे समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतने ज्यादा एक्टिव नहीं है । फिर भी इनको लोग ज्यादा से ज्यादा फिल्मों में देखना पसंद करते हैं । 16 जून 1950 को बरिसल, ईस्ट बंगाल में मिथुन दा का जन्म हुआ था ।

उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1976 में आई फिल्म 'दो अंजाने' से की थी । मिथुन दा ने कई ऐसी फिल्मों में काम किया हुआ है जिसे लोग कभी नहीं भूल सकते ।

दोस्तों, अगर आप मिथुन दा के सबसे बड़े फैन है तो उनके करियर की सबसे बेस्ट फिल्म नीचे कमेंट करके बताइए और इस पोस्ट को लाइक शेयर करना ना भूले, धन्यवाद ।

Post a Comment

0 Comments