राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद शिवसेना ने किया ये दमदार ऐलान, कहा- उद्धव ठाकरे के...

गूगल

महाराष्ट्र में हाल ही में विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ। इस चुनाव में नतीजे ऐसे रहे कि किसी भी दल को बहुमत हासिल ना होने के कारण महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर विवाद खड़ा हो गया। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में जैसे ही भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाने से इंकार किया, शिवसेना अन्य पार्टियों का समर्थन हासिल करने में जुट गई।

गूगल

हालांकि राज्यपाल ने शिवसेना और फिर एनसीपी को महाराष्ट्र में सरकार बनाने का न्योता भेजा। लेकिन दोनों ही पार्टियां तय समय में समर्थन नहीं जुटा सकीं। जिसके कारण महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया। 2019 चुनाव में महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने 105 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने 56 सीटों पर, कांग्रेस ने 44 सीटों पर और शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की।

गूगल

अब राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद शिवसेना ने महाराष्ट्र में एक दमदार ऐलान किया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने दमदार ऐलान करते हुए कहा कि,"इस बात में कोई शंका नहीं है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में हमारी सरकार बनने जा रही है और जहां तक आदित्य ठाकरे की भूमिका का सवाल है तो वे आगे बताएंगे।"

(सोर्स- इंडिया टीवी डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments