महाराष्ट्र में सरकार बनाते ही ये पहला दमदार फैसला ले सकते हैं तीनों सहयोगी दल

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर लगे असमंजस के बादल अब छंटते जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के अलग होने के बाद शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए प्रयास किया और वो कामयाब भी होने वाली है। एनसीपी और कांग्रेस की आपसी सहमति बन चुकी है और दोनों ही दल शिवसेना को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। अब महाराष्ट्र में सरकार देखने को मिल सकती है। राज्य में सरकार बनाते ही तीनों दल ये पहला दमदार फैसला ले सकते हैं।

उद्धव ठाकरे बन सकते हैं सीएम

भाजपा के बाद राज्य में सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना है क्योंकि उसके पास 56 विधायक हैं। आदित्य ठाकरे को भी शिक्षा मंत्रालय मिल सकता है। वहीं शिवसेना के 14 विधायक मंत्री बन सकते हैं जबकि कांग्रेस के लिए 11 मंत्री पद छोड़े जा सकते हैं। शिवसेना को समर्थन देने के लिए कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की कई बार बैठक हो चुकी है और दोनों ही दल अब राजी हो गए हैं।

जानें कौन सा पहला फैसला ले सकती है सरकार

महाराष्ट्र में अगर तीनों दलों की साझा सरकार बनी तो तीनों दल पहला दमदार फैसला ले सकते हैं। कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों के कर्ज माफ करने का ऐलान हो सकता है। इसकी वजह है कि ये मुद्दा तीनों ही दलों के एजेंडे में शामिल है। सरकार किसानों के ऊपर 35 हजार करोड़ रुपए के कर्ज को माफ कर सकती है। अगर इससे भी ज्यादा रकम किसानों की कर्जा माफी के लिए खर्च करनी पड़े तो सरकार उसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

दोस्तो आपको क्या लगता है ये फैसला कैसा होगा, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- abpnews.abplive.in)



Post a Comment

0 Comments