17 दिन बाद दर्ज हुआ आगरा निवासी महिला से दुष्कर्म का मुकदमा

मथुरा। जिले में आगरा निवासी एक महिला के साथ 17 दिन पहले हुए कथित दुष्कर्म के आरोप में वृन्दावन पुलिस ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर राजपुर गांव के दो व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। महिला का आरोप है कि घटना 30 नवम्बर को हुई और उसी दिन से ही वह शिकायत कर रही थी लेकिन स्थानीय पुलिस उसके आरोप को असत्य मानकर कार्यवाही नहीं कर रही थी।

तब उसने एसएसपी शलभ माथुर से मिलने का निर्णय किया और उनके निर्देश पर यह मुकदमा दर्ज किया गया। उसने सदर थाना क्षेत्र के औरंगाबाद गांव निवासी दो लोगों कलुआ और नवाब भसह पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए तहरीर में कहा है कि बीती 30 नवम्बर को वह आगरा से वृन्दावन गई थी। वहां मंदिरों के दर्शन करने के बाद वह अटल्ला चुंगी तिराहे पर राया कट के लिए वाहन का इंतजार कर रही थी।

तभी दूधिया कलुआ वहां रुका और उसे राया कट पर छोडऩे का आश्वासन देकर बाइक पर बैठा लिया। महिला का कहना है कि कलुआ उसे राया कट के बजाय राजपुर गांव के जंगल में ले गया। वहां उसने अपने एक अन्य साथी नवाब सिंह को भी बुला लिया। दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला का दावा है कि इस मामले की शिकायत लेकर वह कोतवाली पहुंची लेकिन पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

स्थानीय पुलिस से थकहार कर उसने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया। कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार दुबे ने बताया कि पीडि़ता का मेडिकल कराने के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देशाअनुसार, उसकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। -(एजेंसी)



Post a comment