दिल्ली की जनता से पूछा मोदी और केजरीवाल में कौन है बेहतर, 42 फीसदी लोग एक सुर में बोले...

दिल्ली में अब चुनाव होने वाले हैं। इस वजह से वहां चुनावी माहौल भी बनना शुरू हो गया है। अलग-अलग दल वहां अब वादों की झड़ी लगाना शुरू कर चुके हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव में सबसे प्रमुख मुकाबला इस बार आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच है। इसी बीच इंडियन एक्सप्रेस के लिए सीएसडीएस-लोकनीति ने सर्वे किया है। इस सर्वे में कई दिलचस्प आंकड़े निकलकर सामने आए हैं। इस सर्वे में जब दिल्ली की जनता से पूछा गया कि मोदी और केजरीवाल में कौन बेहतर है, तो 42 फीसदी जनता ने हैरान करने वाला जवाब दे दिया। आइए जानते हैं लोगों ने किसको ज्यादा बेहतर बताया।

Google Image

22 नवंबर से 3 दिसंबर तक हुआ सर्वे

इस सर्वे को 22 नवंबर से 3 दिसंबर तक किया गया है। सर्वे 23 विधानसभा सीटों पर किया गया है जिसमें 2298 लोगों से बात की गई है। इस सर्वे में लोगों से पूछा कि केजरीवाल के काम से संतुष्ट हैं या नहीं तो 53 फीसदी लोगों ने संतुष्ट बताया। वहीं 6 फीसदी लोग बिल्कुल असंतुष्ट नजर आए। वहीं 33 फीसदी लोग कुछ हद तक संतुष्ट दिखे। कुछ हद तक असंतुष्ट 6 फीसदी और 2 फीसदी लोग किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे।

Google Image

जानें मोदी और केजरीवाल में किसे बताया बेहतर

इस सर्वे में दिल्ली की जनता से नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल की तुलना की गई और पूछा गया कि दोनों में कौन बेहतर है। इस सर्वे में केजरीवाल ने मोदी से बाजी मार ली। 42 फीसदी जनता ने अरविंद केजरीवाल को बेहतर बताया। 32 फीसदी लोग बोले कि मोदी केजरीवाल से बेहतर हैं। वहीं दोनों को पसंद करने वाले लोग 16 फीसदी रहे। दूसरी ओर दोनों को नापसंद करने वाले 3 फीसदी लोग हैं।

दोस्तो आपको क्या लगता है मोदी और केजरीवाल में कौन बेहतर है, कमेंट में अपना जवाब दें और न्यूज शेयर जरूर करें। हर अपडेट के लिए आपफॉलो जरूर करें. धन्यवाद।



Post a comment