हेमंत सोरेन की अजब-गजब मांग, प्रशंसकों से कहा- बुके नहीं बुक दें

झामुमो प्रमुख हेमंत सोरेन रविवार को प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन जाएंगे. उनके शपथग्रहण समारोह में देश के नामचीं सियासतदां शामिल होंगे. कई राज्यों के मुख्यमंत्री सहित विपक्ष के नेताओं का जमावड़ा लगने की उम्मीद है. झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो प्रमुख हेमंत सोरेन की अगुआई वाले गठबंधन ने बहुमत हासिल करते हुए भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया है. अब हेमंत सोरेन रविवार को झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. झारखंड में हेमंत सोरेन के प्रशंसक उन्हें चुनाव में मिली जीत के लिए बुके भेजकर बधाई दे रहे हैं. हेमंत सोरेन ने अपने चाहने वालों से अब अजब फरमाइश की है. हेमंत सोरेन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने प्रशंसकों और जनता से अलग अंदाज में अपील की है कि उन्हें बुके की बजाय बुक (पुस्तक) भेजें.

झामुमो प्रमुख हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा कि साथियों, मैं अभिभूत हूं आप झारखंडवासियों के प्यार व सम्मान से. पर मैं आप सबसे एक करबद्ध प्रार्थना करना चाहूंगा कि कृपया कर मुझे फूलों के ‘बुके' की जगह ज्ञान से भरे ‘बुक' मतलब अपनी पसंद की कोई भी किताब दें. मुझे बहुत बुरा लगता है कि मैं आपके फूलों को संभाल नहीं पाता. जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मंगलवार की रात राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

हेमंत सोरेन ने बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो के विधायकों सहित पचास विधायकों के साथ राज्यपाल मुर्मू से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस मौके पर उनके साथ झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन, कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, राजद नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस हाईकमान के नियुक्त पर्यवेक्षक टीएस सिंहदेव भी उपस्थित थे. राज्यपाल ने उन्हें शपथ ग्रहण के लिए 29 दिसंबर की अपराह्र एक बजे का समय दिया है और समारोह का आयोजन रांची के मोराबादी के मैदान में होगा.

झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आए. चुनाव परिणामों में विपक्षी गठबंधन ने 81 सदस्यीय विधानसभा में 47 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया था, जबकि बाबूलाल मरांडी के झारखंड विकास मोर्चा ने भी अपने तीन विधायकों का समर्थन हेमंत सोरेन की सरकार को बिना शर्त देने की घोषणा कर दी है. गठबंधन में जहां झामुमो को 30 सीटें जीतने में सफलता मिली, वहीं कांग्रेस ने सोलह और राजद ने एक सीट जीती है. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



Post a Comment