आई लीगः रोमांचक मुकाबले में नेरोका एफसी ने आइजोल एफसी को हराया

हीरो आई-लीग में पूर्वोत्तर के पहले डर्बी में नेरोका एफसी ने आइजोल एफसी को 1-0 से हरा कर पूरे अंक बटोरे. इंफल में खेले गए रोमांच मुकाबले में जीत का गोल पहले हाफ के अट्ठाइसवें मिनट पर औसमाने दियावारा ने बनाया. इस बढ़त को अंत तक बरकरार रख कर नेरोका एफसी ने मुकाबला जीता. हालांकि मैच में आइजोल एफसी का दबदबा रहा. लेकिन खेल के रुख के विपरीत नेरोका एफसी ने गोल बना कर चौंकाया. फिर डिफेंस को मजबूत कर उसने आइजोल एफसी को बराबरी का कोई मौका नहीं दिया. आइजोल एफसी के कब्जे में अधिकांश समय गेंद रही. उसने गोल पर पंद्रह शॉट लगाए लेकिन वह नेरोका एफसी के डिफेंस को भेद नहीं पाया.

शुरुआती पलों में नेरोका एफसी हावी रही. इस दौरान आइजल ने कुछ अच्छे पास निकाले और गेंद को मैदान के हर कोने में घुमाया. मैच का पहला बड़ा मौका तेरहवें मिनट पर घरेलू टीम के लिए आया लेकिन चेंसो होराम इसे भुना नहीं सके. इस पहले मौके के बाद नेरोका एफसी ने लय पकड़ी और बाइसवें मिनट पर बेहतरीन बढ़ाव बनाया लेकिन युवा खिलाड़ी खाएमिनथांग लुंगडिम गोल करने से चूक गए.

लेकिन आठ मिनट बाद उसने गोल निकाल लिया. मैच का यह बेहतरीन मौका 27वें मिनट में मिला जब नेरोका को 18 गज के बॉक्स के ठीक बाहर से फ्री किक मिला. फ्री किक जोंदिग्याना ने लिया. उनका लेफ्ट फुटर किक पोस्ट से टकरा कर खेल में वापस आया. रीबाउंड पर दियावारा ने गोल बनाने में कोई गलती नहीं की. हालांकि छह मिनट बाद ही आइजोल एफसी के पॉल रामफांगजावुवा ने बॉक्स से ठीक बाहर से एक करारा शॉट लिया लेकिन नेरोका के गोलची ने दाईं तरफ गोता लगाते हुए उसे रोक लिया.

पहले हाफ के अंतिम पलों में आइजोल एफसी ने राइट फ्लैंक से अच्छे मूव बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. नारोका एफसी ने भी पहले हाफ के अंतिम क्षणों में बढ़त मजबूत करने की कोशिश की लेकिन चांसो होराम का प्रयास बेकार गया. दूसरे हाफ में मेजबान टीम ने शुरू से ही बढ़त बनाई. पहले कुछ मिनटों में ही आइजोल एफसी को कार्नर मिला लेकिन उसे सफलता नहीं मिली, 66वें मिनट पर आइजोल एफसी ने के लालमांगगईकीमा को बदलू खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतारा. नेरोका एफसी ने भी मिडफील्डर रोनाल्ड सिंह को मैदान पर उतारा. आइजोल एफसी लगातार मौके बना रहा था लेकिन वह नेरोका के डिफेंस को तोड़ने में सफल नहीं हो पा रहा था. उसे कई बार बराबरी का मौका मिला लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया. नेरोका एफसी के कप्तान मार्विन डेवोन फिलिप को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.



Post a comment