सीएम बनते ही अब हर महीने इतना मिलेगा उद्धव ठाकरे को वेतन, नहीं जानते होंगे आप

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन चुके हैं। उनको एनसीपी और कांग्रेस ने समर्थन दे दिया था जिसके बाद वो अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो गए। उन्होंने फ्लोर टेस्ट भी पास कर लिया है और उनके समर्थन में 169 विधायक हैं। अब वो सीएम बन चुके हैं तो क्या आपको पता है कि हर महीने उनको कितना वेतन मिलेगा। चलिए हम आपको बताते हैं।

राज्य की विधानसभा तय करती है वेतन

देश के हर राज्य के सीएम का वेतन अलग-अलग होता है। किसी राज्य में ज्यादा तो किसी राज्य में कम होता है। वेतन का फैसला उस राज्य की विधानसभा करती है। इस मामले में केन्द्र सरकार या संसद का कोई हस्तक्षेप नहीं होता है। वहीं सीएम का वेतन हर 10 साल में बढ़ता रहता है। इसके साथ ही उनके वेतन के साथ कई भत्ते और सुविधाएं भी होते हैं।

इतना मिलेगा उद्धव ठाकरे को वेतन

उद्धव ठाकरे अब महाराष्ट्र के सीएम बन चुके हैं। राज्य की विधानसभा ने सीएम पद के लिए जो वेतन तय किया है, उतना ही वेतन उनको मिलेगा। महाराष्ट्र के सीएम को हर महीने 3,40,000 रुपए मिलते हैं। यानि उद्धव को भी करीब साढ़े 3 लाख रुपए मिलेंगे। वहीं सबसे ज्यादा वेतन तेलंगाना के सीएम का है जिनको 4,10,000 रुपए मिलते हैं जबकि त्रिपुरा के सीएम का वेतन सबसे कम है जिनको 1,05,500 रुपए बतौर वेतन दिया जाता है।

दोस्तो आपको क्या लगता है सीएम का वेतन कैसा है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- navbharattimes.indiatimes.com)



Post a Comment

0 Comments