नई बयानबाजियों के बीच उकोरिया पर ‘करीब’ से नजर रख रहे हैं: ट्रम्प

वॉशिंगटन। उत्तर कोरिया की हाल में दी गई धमकियों के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि यदि उत्तर कोरिया किसी तरह की कार्रवाई करता है तो यह बेहद निराशाजनक होगा। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने हाल ही में कहा था कि अमेरिका वर्ष 2019 के अंत तक उसे नई रियायतों का एक प्रस्ताव दें। ऐसा ना करने पर उसने वाभशगटन को एक खतरनाक ;;क्रिसमस तोहफा देने की बात भी कही थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के बीच फरवरी में हनोई में हुई वार्ता बेनतीजा रहने के बाद से ही दोनों देशों के बीच संबंध तल्ख बने हुए हैं। ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में इस पर सवाल किए जाने पर कहा, ;; हम देखेंगे। अगर कुछ हुआ तो वह निराशाजनक होगा। और अगर ऐसा हुआ तो हम उससे निपट लेंगे। उन्होंने कहा, ;; हम इस पर करीबी नजर बनाए हैं।

उत्तर कोरिया के साथ बातचीत के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि स्टीफन बिगन ने सियोल में सोमवार को संवाददाताओं से कहा था, ;; यह निराशाजनक है कि उनके बयानों का लहजा अमेरिका, कोरियाई गणराज्य, जापान और यूरोप में हमारे मित्रों के प्रति शत्रुतापूर्ण, नकारात्मक और गैरजरूरी था। -(एजेंसी)



Post a comment