शत्रुघ्न सिन्हा ने नरेंद्र मोदी से कहा, अपने अहंकार को त्यागें और देश के लिए कुछ करें

अपने खालिस बिहारी अंदाज के लिए जाने जाते हैं अपने बिहारी बाबु यानी शॉटगन सिन्हा यानी शत्रुघ्न सिन्हा. भाजपा के सांसद रहे. मंत्री भी थे. लेकिन नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद उनकी पूछ घटी तो पार्टी में रह कर ही अलग राह अपना ली. नरेंद्र मोदी के कामकाज की खुल कर आलोचना करने से नहीं चूकते. पार्टी के अंदर वे विरोध का मुखर स्वर थे. लेकिन पार्टी ने कोई तवज्जो नहीं दी. लोकसभा चुनाव से पहले वे भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गए. पटना साहिब से चुनाव भी लड़ा लेकिन लोगों को खामोश कहने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को जनता ने खामोश कर दिया. नरेंद्र मोदी की हवा में वे चुनाव हार गए. हालांकि समय-समय पर वे बयान देते रहते हैं. अब झारखंड चुनाव के बाद उन्होंने नरेंद्र मोदी को फिर नसीहत दी है.

झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-जेएमएम-राजद महागठबंधन ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया है. महाराष्ट्र के बाद कांग्रेस की झारखंड में जीत को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी पर निशाना साधा है. शत्रुघ्न सिन्हा ने झारखंड में गठबंधन की जीत के बाद मोदी को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि सर चीजें अब आपके लिए काफी मुश्किल हो रही हैं, और यह अब साफ देखा जा सकता है. सर हरियाणा में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बाद महाराष्ट्र में विपक्ष के एक होने से सत्ता आपके पैरों के नीचे से खिसक गई. शत्रुघ्न यहीं नहीं थमे. उन्होंने आगे लिखा कि और ऐसा निश्चित रूप से, भारत के असली चाणक्य शरद पवार के नेतृत्व की वजह से सबसे योग्य पिता के सबसे योग्य पुत्र उद्धव ठाकरे के कारण हुआ. ईवीएम और आपकी सभी चालों के बाद अब झारखंड की बारी.

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे लिखा कि और हां, गलत प्रचार प्रसार, सीएए और एनआरसी की वजह से अराजकता फैल गई. मैंने आपको नहीं बताया सर, फिर न कहना होशियार न किया, खबरदार न किया. शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा कि देश के लिए कुछ करो, अपने अहंकार, खोखले वादों, दोहराव और विरोधाभासी भाषणों से छुटकारा पाओ. शत्रुघ्न सिन्हा के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. झारखंड चुनाव में जीत हासिल करने के बाद झामुमो नेता हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को मोराबादी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



Post a comment