महाराष्ट्र में भाजपा को पटखनी देने के बाद एक और बड़ा दांव खेल सकती है कांग्रेस, इस बार...

कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र चुनाव के बाद चौथे नंबर की पार्टी बनकर आई थी। उसके कुल 44 विधायक ही चुनाव जीत सके थे। हालांकि कांग्रेस ने सियासत की ऐसी बिसात बिछाई कि नंबर वन पार्टी भाजपा को सियासी पटखनी दे दी और राज्य में शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर अपनी सरकार बना ली। महाराष्ट्र में भाजपा को पटखनी देने के बाद कांग्रेस एक और बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर रही है।

ये है कांग्रेस का बड़ा दांव

कांग्रेस महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में भी बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस भाजपा को कर्नाटक उपचुनाव में पटखनी देने के लिए जेडीएस के साथ दोबारा हाथ मिला सकती है। पार्टी ने अपनी नजरें राज्य में होने जा रहे उपचुनाव पर टिका दी हैं। पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में सत्तासीन बीजेपी को बहुमत के लिए जरूरी सीटें नहीं मिल पाने की दशा में वो फिर जेडीएस के साथ हाथ मिला सकती है।

महाराष्ट्र के दांव से उत्साहित

कांग्रेस महाराष्ट्र के दांव से उत्साहित है। शिवसेना के साथ विपरीत विचारधारा होने के बाद भी सरकार बनाना और भाजपा को हरा देना कांग्रेस के लिए उत्साह बढ़ाने वाला कदम साबित हुआ है। इसी वजह से कर्नाटक में भी पार्टी बड़ा दांव खेल सकती है। वहीं जेडीएस नेता भी ऐसे संकेत दे चुके हैं कि कांग्रेस के साथ आने से उनको किसी तरह का परहेज नहीं है।

दोस्तो आपको क्या लगता है महाराष्ट्र जैसा दांव कांग्रेस कर्नाटक में भी खेल सकती है। कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें. हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें. धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- amarujala.com)



Post a Comment

0 Comments